किसानों के स्वाभिमान के साथ प्रदेश का नेतृत्व करेगी कांग्रेस: सिद्धार्थ लढ़ा

शिवपुरी। मध्यप्रदेश का किसान आज घोषणावीर मुख्यमंत्री के कारण अपने आपको ठगा महसूस कर रहा है। मुख्यमंत्री सिर्फ घोषणाओं तक सीमित है जबकि कांग्रेस ने किसानों के साथ कभी अन्याय नहीं होने दिया। पूर्व केंद्रीय मंत्री सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया स्वयं किसानों के हक के लिए धरना प्रदर्शन के अलावा उनके घर जाकर उन्हें संबल प्रदान कर चुके हैं। किसानों के स्वाभिमान के साथ मध्यप्रदेश कांग्रेस सदैव तत्पर खड़ी है और किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए संकल्पित है।

उक्त उदगार ब्लॉक कांग्रेस कमेटी शिवपुरी के अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा ने शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के गांव गांव में घूम रही किसान स्वाभिमान एवं परिवर्तन यात्रा के दौरान कही। 15 दिन तक ग्रामीण क्षेत्रों में निकाली जा रही परिवर्तन यात्रा अब अंतिम चरण में है। 

13वें दिन यात्रा ग्राम सतेरिया, विलोकलां, चौकी मानकपुर, टोंगरा, छुआरा, मानपुर, लालगढ़, तानपुर, पिपरसमां, रातौर पहुंची। जहां शहर कांग्रेस अध्यक्ष के साथ ब्लॉक कांग्रेस ग्रामीण के अध्यक्ष भरत रावत, मण्डल अध्यक्ष रमेश कोठारी, सेवादल अध्यक्ष अनिल उत्साही, किसान कांग्रेस अध्यक्ष महंतराम रावत, व्रज गौतम, नवनीत राठी, अखयराज रावत, सत्यम नायक, जगदीश यादव आदि ने भी सभाओं को संबोधित किया। 

यात्रा के दौरान किसानों का कांग्रेस को अच्छा समर्थन मिल रहा है। आयोजक सिद्धार्थ लढ़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि यात्रा के दौरान उन्होंने देखा किसानों की पीढ़ा उनकी दुर्दशा। इसी कारण किसानों को उभारने के लिए कांग्रेस ने जन जागृति का अलख जगाया है और स्वाभिमान यात्रा निकाली। जिसमेें हजारों किसानों ने इस स्वाभिमान यात्रा में शामिल होकर मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने का संकल्प लिया है साथ ही इन ग्रामों के ग्रामीणजन कांग्रेस को आशा भरी नजरों से देख रहे हैं। किसान भाजपा की किसान विरोधी और जनविरोधी घोषणाओं से त्रस्त हो चुका है।



मुख्यमंत्री चाहे जब जनता को भ्रमित करने के लिए योजनाओं की घोषणा कर देते हैं, लेकिन धरातल पर वह योजना क्रियान्वित नहीं होती और असल हकदार किसान इससे लाभान्वित नहीं हो पाता। ऐसे में किसानों की इस पीढ़ा को कांग्रेस ने जाना और घर घर ग्राम ग्राम पहुंचकर किसानों के हक की लड़ाई इस यात्रा के माध्यम से लड़ी। यात्रा अब समापन की ओर है और दूर दराज के छूटे हुए ग्रामीण अंचलों में कांग्रेस की यह स्वाभिमान यात्रा पहुंचेगी और किसानों को अपने साथ जोडक़र उन्हें जागृत करेगी।
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics