शिवपुरी के छात्रों ने शिवपुरी का नाम पूरे प्रदेश में अव्बल रखा, शुभकामनाएं:कलेक्टर राठी

शिवपुरी। माध्यमिक शिक्षा मण्डल मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा आयोजित कक्षा 12वीं एवं 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं 2018 में राज्य एवं जिले की प्रवीण्य सूची में जिले के छात्र-छात्राओं द्वारा स्थान प्राप्त करने पर आज जिलाधीश कार्यालय शिवपुरी के सभाकक्ष में एकत्रित हुए छात्र-छात्राओं, अभिभावकों एवं शिक्षकों को कलेक्टर तरूण राठी द्वारा शुभकामनाए प्रदान कर छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस मौके पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेश कुमार जैन, जिला शिक्षा अधिकारी पी.एस.गिल सहित शिक्षण संस्थाओं के संस्था प्रमुख एवं शिक्षकगण एवं छात्र-छात्राओं के अभिभावक उपस्थित थे। 

कलेक्टर तरूण राठी ने माध्यमिक शिक्षा मण्डल मध्यप्रदेश भोपाल की हायर सेकेण्डरी एवं हाईस्कूल की परीक्षा में प्रदेश एवं जिले की प्रवीण्य सूची में विभिन्न संकायों के छात्र-छात्राओं द्वारा स्थान प्राप्त करने पर उन्हें शुभकामनाए प्रदाय कर पूर्व राष्ट्रपति डॉ. ए.पी.जे.अब्दुल कलाम द्वारा लिखित पुस्तक ‘‘टर्निंग पाइंट’’ भेंट कर प्रशंसा पत्र प्रदाय किया।

कलेक्टर श्री राठी ने छात्र-छात्राओं से परिचय प्राप्त करते हुए कहा कि उक्त परीक्षाओं में प्रदेश एवं जिले की प्रवीण्य सूची में जो स्थान प्राप्त किया है, वे छात्र-छात्राओं की लगन मेहनत का परिणाम है, जो एक बड़ी उपलब्धि है और जिले एवं संस्था के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं ने जो स्थान प्राप्त किया है, उसमें परिवार के माता-पिता एवं परिजनो के साथ शिक्षकों का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है। 

प्रवीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राएं माता-पिता की पहचान बनेंगे। श्री राठी ने छात्र-छात्राओं से उनके भविष्य के संबंध में चर्चा करते हुए कहा कि मेहनत का कोई विकल्प नहीं होता है, वे अपना लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत करें, सफलता अवश्य प्राप्त होगी। उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति डॉ.ए.पी.जे.अब्दुल कलाम की पंक्तियों का उल्लेख करते हुए कहा कि हमेशा बड़ा सोचे तो, बड़ा ही स्थान पाएगें। 

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री जैन ने कहा कि जिले के छात्र-छात्राओं ने प्रदेश एवं जिले की प्रवीण्य सूची में स्थान प्राप्त कर यह मिथ्या तोड़ा है कि बड़े शहरों एवं बड़े घरों के ही बच्चे प्रवीण्य सूची में आते है। 

शुरू में जिला शिक्षा अधिकारी श्री गिल ने प्रवीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं की शिक्षण संस्थावार जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ व्याखाता डॉ.रतिराम धाकड़ ने किया। 

यह छात्र-छात्राए हुए शामिल
राज्यस्तरीय प्रवीण्य सूची में हायर सेकेण्डरी परीक्षा 2018 में गणित संकाय में शासकीय उत्कृष्ट उमावि विद्यालय शिवपुरी के छात्र ललित पचौरी ने प्रथम स्थान एवं छात्र आनंद धाकड़ ने द्वितीय स्थान, कृषि संकाय में छात्र संतोष रावत ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। जबकि कोमर्स संकाय में अशासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गुरूनानक शिवपुरी की छात्रा कु.आयुषी डेंगुला ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। 

राज्य स्तरीय प्रवीण्य सूची में हाईस्कूल परीक्षा 2018 में अशासकीय सरस्वती विद्यालय मंदिर शिवपुरी की छात्रा कु.नैनसी महादुले ने 8वां स्थान, अशास.प्रज्ञा बाल मंदिर शिवपुरी के नीतेश धाकड़ और आईपीएस स्कूल झीगुरा शिवपुरी के छात्र अभिषेक कुशवाह ने 9वां स्थान प्राप्त किया है। 

जिला स्तरीय प्रवीण्य सूची में हायरसेकेण्डरी परीक्षा 2018 में कला संकाय में शास.मिडिल स्कूल पिछोर की कु.सोनिया सोनी ने प्रथम स्थान, शास.बालक बामौरकला के रानी सकुलाल ने द्वितीय स्थान, विज्ञान संकाय में आईपीएस स्कूल झींगुरा शिवपुरी की कु.जूली धाकड़ ने प्रथम स्थान, उत्कृष्ट विद्यालय शिवपुरी के अभय दीक्षित ने द्वितीय स्थान, उत्कृष्ट विद्यालय शिवपुरी के अर्पित कुशवाह एवं अशा.बाल शिक्षा निकेतन शिवपुरी की कु.आस्था गोयल ने तृतीय स्थान, कोमर्स संकाय में मॉडल स्कूल कोलारस की कु.आकांक्षा जैन ने प्रथम स्थान एवं उज्ज्वल जैन ने द्वितीय स्थान, कृषि संकाय में अशा.शीतला स्कूल नरवर के कमल सिंह कुशवाह ने प्रथम स्थान तथा गृह विज्ञान संकाय में शा.कन्या उमावि पिछोर की बसंती जाटव ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। 

जिला स्तरीय प्रवीण्य सूची में हाईस्कूल परीक्षा 2018 में डेली पब्लिक हाईस्कूल शिवपुरी की कु.रेवती रमन लोधी ने प्रथम स्थान, शा.उत्कृष्ट विद्यालय शिवपुरी की कु.सिया कुशवाह ने द्वितीय स्थान, शिक्षा भारती बाल निकेतन शिवपुरी की कु.आरती रावत, आईपीएस झींगुरा शिवपुरी के नीरज जैन एवं आदित्य नामदेव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है।
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------

analytics