शिवपुरी में भी छाई नकली नोट बंदी, नही उगल रहे है एटीएम नगदी

शिवपुरी। देश के कई बडे महानगरो में नकली नोटबंदी के बादल मंडरा रहे है, एटीएम मशीनो से नोट गायब हो चुके है खासकर 2 हजार का नोट बाजार से गायब हो रहा है। आमजन को इस बात की कोई ठोस जानकारी नही है कि यह नकली नोटबंदी कैसे छाई हुई है और बाजार से 2 हजार का नोट क्यो गायब हो रहा है। इस समय शदियों का सबसे बडा सीजन चल रहा है। हर जगह शादिया और सम्मेलनो की धूम है। शादी बाजार अपने पूरे शबाव पर है लेकिन शहर के एटीएम मशीनो से नोट गायब हो गए है। 

बताया जा रहा है कि की एसबीआई बैंक ने आरबीआई को 200 करोड रू का मांग पत्र भेजा था लेकिन 37 करोड रू की नगदी आई है। इस कारण बाजार में अघोषित नोट बंदी के हालात निर्तित हो गए है। एसबीआई के झांसी तिराहा,गुरूद्वरारा चौक राजेश्वरी और कोतवाली रोड के एटीएम मशीनो ने नोट उगलना बंद कर दिया है। 

जो लोग एटीएम से पैसा निकालने के गए उन को, खाली हाथ लौटना पडा। एटीएम बूथ पर खडे लोगो को कहना था कि अब हम बैंक को लाईन में लगकर पैसा निकालना होगा जिससे हमारा समय बर्बाद होगा। बैंके में अघोषित कैस की किल्लत से बाजार में अपवाहो का बाजार गर्म हो गया है, कि अब सरकार 2 हजार का नोट कभी भी बंद कर सकती है।