मानव वेलफेयर सोसायटी सेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य कर रही हैं: मुन्नालाल

शिवपुरी। मानव वेलफेयर सोसायटी सेवा के क्षेत्र में निश्चित ही जनउपयोगी एवं उल्लेखनीय कार्य कर रही है। उक्त बात नगर पालिका अध्यक्ष मुन्ना कुशवाह ने आज मानव वेलफेयर सोसायटी के द्वारा अक्षय तृतीया के अवसर पर विशाल प्याऊ के शुभारंभ अवसर पर कहीं। उन्होंने कहा कि धार्मिक और सामाजिक आयोजनों में मानव वेलफेयर सोसायटी ने निश्चित ही समाजउपयोगी काम किए हैं और इसी कड़ी में उनके द्वारा व्यवस्थित ढंग से लगातार तीसरे वर्ष प्याऊ का संचालन किया जाना इस बात का धोतक है कि इसके सभी सदस्य प्राणपण से सेवा कार्य में जुटे हुए हैं। 

इस कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में नपा उपाध्यक्ष अनिल शर्मा अन्नी शर्मा और अध्यक्षता मानव अधिकार आयोग के जिला संयोजक आलोक एम इंदौरिया ने की। प्रारंभ में संस्था के सदस्यों की ओर से सभी अतिथियों का माल्यार्पण के द्वारा स्वागत किया गया और उसके उपरांत अतिथियों के द्वारा प्याऊ का विधिवत उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर नपा उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा ने मानव वेलफेयर सोसायटी के सभी सदस्यों की सेवा भावना को नमन करते हुए कहा कि बाकेई में आप सभी की सेवा भावना प्रशंसनीय है। 

अपने अध्यक्षीय उदबोधन में आलोक एम इंदौरिया ने संस्था के अध्यक्ष संतोष शिवहरे और इनके सभी साथियों को इस पुण्य कार्य हेतु बधाई देते हुए कहा कि लगातार तीसरी साल इसी जगह पर ऐसी व्यवस्थित प्याऊ शिवपुरी नगर में कहीं अन्य देखने में नहीं आती है। उन्होंने कहा कि मानव वेलफेयर सोसायटी सामाजिक कार्यों की श्रृख्ला में और नए आयाम गढ़ेगी। मानव अधिकार आयोग के जिला संयोजक आलोक एम इंदौरिया ने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष दोनों को इस क्षेत्र में लम्बे समय से टायलेट न होने के कारण होने वाली परेशानी से सभी की ओर से अवगत कराया। 

इस पर तत्काल ही अध्यक्ष और उपाध्यक्ष ने गांधी पार्क के सामने स्त्री एवं पुरूष दोनों के लिए शौचालय स्वीकृत करने की घोषणा के साथ उसका तत्काल बनाने के आदेश भी दिए। जिसका सभी लोगों ने करतल ध्वनि से स्वागत भी किया। आभार प्रदर्शन संस्था के वरिष्ठ सदस्य अनुराग जैन के द्वारा किया गया। बताना मुनाशिव होगा कि अनाज मंडी क्षेत्र में इस संस्था के द्वारा विगत तीन वर्षों से एक व्यवस्थित प्याऊ का संचालन किया जा रहा है। जिसमें सुबह से रात तक लगातार लोगों को अनवरत ठंडा पानी तो उपलब्ध होता ही है साथ ही कई बार शीतल पेय और शीतल मठा भी राहगीरों को नि:शुल्क उपलब्ध कराया जाता है। 

इस अवसर पर अध्यक्ष संतोष शिवहरे, अनुराग जैन, राजेन्द्र राठौर, रामगुप्ता जी गणेशा ब्लैस्ट, योगेन्द्र सिंह तोमर, राजेश ठाकुर, मुकेश जैन, विवेक श्रीवास्तव, आलोक गुप्ता, रवि तिवारी, टानू राजौरिया, कमल गुप्ता, मुकेश जैन, रीतेश बंसल, देवेन्द्र शर्मा लल्लू, बीपी पटेरिया, राजीव भाटिया जी, विवेक शिवहरे, रामबाबू शर्मा, नीलेश सिकरवार, हरिओम गोयल, नितिन गोयल, अशोक चंदेल, ब्रजेश, सतेन्द्र धाकड़, अरूण शर्मा, योगेश अग्रवाल आदि लोग उपस्थित थे। 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया