मां राज राजेश्वरी समिति का नाक, कान, गला चिकित्सा शिविर आयोजित

शिवपुरी। जन कल्याणकारी सामाजिक एवं धार्मिक कार्यों में पूर्ण समर्पित भावनाओं से विगत अनेक वर्षों से सक्रिय मां राजेश्वरी दरवार उत्सव समिति शिवपुरी द्वारा विगत 10 मार्च को अपने 58वें नि:शुल्क चिकित्सा शिविर के रूप में निशुल्क नाक, कान, गला चिकित्सा शिविर का आयोजन स्व. विष्णुदास गोयल की स्मृति में किया गया। शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, अध्यक्ष के रूप में सिविल सर्जन डॉ. गोविंद सिंह तथा रोगियों की चिकित्सा के लिए सहारा अस्पताल ग्वालियर के डॉ. एएस भल्ला तथा स्व. विष्णुदास गोयल की र्पत्नी लक्ष्मी देवी मंच पर उपस्थित थी। 

मंचासीन अतिथियों द्वारा मां राजेश्वरी के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर शिविर का शुभारंभ किया। इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष राधेश्याम गुप्ता द्वारा मंचासीन अतिथियों एवं डॉ. एएस भल्ला की टीम का माल्यार्पण द्वारा स्वागत किया। शुभारंभ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मुन्नालाल कुशवाह ने इस प्रकार के चिकित्सा शिविरों को जन कल्याणकारी कार्य निरूपित किया। 

कार्यक्रम अध्यक्ष डॉ. गोविंदसिंह ने कैंसर एवं बच्चों के नाक, कान, गला के संबंध में शासन की योजनाओं की विस्तृत जानकारी देते हुए समिति के इस प्रकार के शिविरों को अनुकरणीय कार्य बताया। डॉ. एएस भल्ला ने इस अवसर पर इस प्रकार के सेवा कार्यों के सफल आयोजन के लिए समिति की प्रशंसा की। शिविर में डॉ. एएस भल्ला के नेतृत्व में उनकी टीम की डॉ. बोहरे एवं डॉ. संजीव कंचन द्वारा 387 मरीजों की जांच कर उचित परामर्श एवं उपचार किया गया। समिति के सचिव गोविंद सिंह सेंगर द्वारा शिविर का संचालन किया।