कोलारस उप चुनाव हेतु नोडल अधिकारीयों की कलेक्टर ने ली समीक्षा बैठक

शिवपुरी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरूण राठी ने निर्देश दिए कि विधानसभा क्षेत्र-27 कोलारस के उपनिर्वाचन की तैयारियों हुए सौपे गए दायित्वों का नोडल अधिकारी पूरी ईमानदारी के साथ निर्वहन करें। कलेक्टर श्री राठी ने उक्त आशय के निर्देश आज विधानसभा क्षेत्र-27 कोलारस के उपनिर्वाचन 2018 की तैयारियों के लिए नियुक्त किए गए नोडल अधिकारियों की समीक्षा बैठक में दिए। जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में अपर कलेक्टर डॉ.अनुज कुमार रोहतगी, उपजिला निर्वाचन अधिकारी संजीव जैन, एसडीएम शिवपुरी रूपेश उपाध्याय, डिप्टी कलेक्टर एल.के.पाण्डे सहित नोडल अधिकारी उपस्थित थे। 

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरूण राठी ने कहा कि निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा होते ही संपूर्ण जिले में दण्डप्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 लागू की जा चुकी है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदर्श आचरण संहिता का भी पूर्ण रूप से पालन कराए। श्री राठी ने उपनिर्वाचन कार्य की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि निर्वाचन कार्य समय-सीमा में संपादित होता है। अत: अधिकारी को जो निर्वाचन कार्य सौंपा गया है उसे पूरी निष्ठा, ईमानदारी एवं तत्परता के साथ समय-सीमा पूर्ण करें।

श्री राठी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतदान केन्द्रों पर मतदान केन्द्र का नाम एवं अन्य जानकारी लिखे होने के साथ-साथ मूलभूत सुविधाए भी हो। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि मतदान केन्द्रों पर विद्युत और रेम्प की भी व्यवस्था हो। उन्होंने निर्देश दिए कि मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान जो खामिया पाई गई है, उन्हें तत्काल दूर किया जाए। उप निर्वाचन से संबंधित जानकारी मोबाइल पर भी अपडेट की जाए, इस बात का विशेष ध्यान रखें।