कलेक्टर बंगले के पेड़ कटवा लिये अब मजदूरी नहीं दे रहे

शिवपुरी। जनसुनवाई के दौरान एक आवेदन ऐसा भी आया जिसमें आवेदक पूरन सेन का कहना था कि मेरे द्वारा कलेक्टर बंगले में एक सूखा पेड़ एवं एक यूकेलिप्टस का पेड काटा गया जो कि दो दिन कार्य करने के बाद काटे जा सके जिसकी मजदूरी 3500 रूपये उसे आज तक नहीं दिये गये हैं। आवेदन के माध्यम से पूरन सेन ने जिला कलेक्टर से मजदूरी दिलाये जाने की माँग की है। 

अभिनंदन ने संजीव जैन का नंबर मांगा
जनसुनवाई के दौरान झाँसी तिराहे पर सरियों वालों के द्वारा अतिक्रमण को हटाने का आवेदन लेकर पहुंचे अभिनंदन जैन ने अपने चिरपरिचित अंदाज में मौजूद अधिकारी संजीव जैन से उनका पद पूछा और उनका मोबाइल नंबर भी माँग लिया लेकिन संजीव जैन के द्वारा कहा गया कि मेरे पास नंबर है लेकिन मैं आपको नहीं दूंगा क्योकि यह मेरी मर्जी है। जिसके बाद अभिनंदन जैन वहाँ से चलते बने। ज्ञातव्य हो कि अभिनंदन जैन के मोबाइल नंबर को जिला कलेक्टर द्वारा जब ब्लॉक कर दिया गया था तो वह कलेक्टर से यह पूछने पहुंच गये थे कि आपने मेरा नंबर ब्लॉक क्यों कर दिया है  जिसकी चर्चा भी दूसरे दिन खबरों की सुखियाँ बनी थी। 

साहब मुझे नौकरी पर स्थाई करा दो
जनसुनवाई के दौरान आवेदन देने आये पदमसिंह परिहार निवासी फतेहपुर ने आवेदन के माध्यम से कहा कि वह पिछले 15 मार्च 1996 से बाटरमेन/चौकीदार के पद पर कार्यरत है लेकिन इतने साल गुजर जाने के बाद भी उसे स्थाई नहीं किया गया है। जिससे वह और उसका पूरा परिवार परेशान बने हुए हैं।

शौचालय स्वीकृत होने के बाद भी नहीं हो पाया निर्माण
जनसुनवाई के दौरान वार्ड क्रमांक 1 से आई महिलाओं गोमती एवं एक अन्य ने जनसुनवाई के दौरान आवेदन दिया है कि उनकी शौचालय की स्वीकृति 6 माह पहले हो चुकी है उसके बाद भी आज तक शौचालय का निर्माण ठेकेदार द्वारा नहीं कराया गया है। उन्होंने माँग की है जल्द ही उनके शौचालय के निर्माण कराये जायें जिसके कि वह बाहर शौच जाकर शर्मिंदा होने से मुक्ति पा सकेें।