नाराज नगरपालिका कर्मचारी ने दी आत्महत्या की धमकी

शिवपुरी। नगरपालिका शिवपुरी का कर्मचारी संजीव कुमार शर्मा जो वर्तमान में जिला शहरी विकास अभिकरण में कम्पयूटर ऑपरेटर के पद पर पदस्थ है को पिछले चार माह से वेतन नहीं दिया गया है। वेतन न मिलने का कोई कारण भी उसे नगरपालिका प्रशासन द्वारा नहीं बताया जा रहा है। जबकि कर्मचारी की पत्नि का स्वास्थ खराब है तथा उनका इलाज ग्वालियर चल रहा है, परंतु वेतन भुगतान न होने के कारण कर्मचारी न केवल अपनी पत्नि का इलाज करा पा रहा है। बल्कि उसके परिवार के  समक्ष भूखों मरने की स्थिति भी आ गई। वेतन भुगतान न होने पर उक्त कर्मचारी ने आज जहर खाने की धमकी दी। 

नगरपालिका कार्यालय पहुंचे संजीव कुमार शर्मा ने बताया कि उसे माह सितम्बर से वर्तमान तक का वेतन भुगतान नहीं किया गया। जबकि निकाय द्वारा सभी कर्मचारियों को नियमित रूप से वेतन भुगतान किया जा रहा है। वह नियमित रूप से अपनी सेवाएं प्रदान कर रहा है। 

जिसकी उपस्थिति रिपोर्ट नियमित रूप से परियोजना अधिकारी जिला शहरी विकास अभिकरण शिवपुरी द्वारा निकाय को भेजी जा रही है। वेतन न मिलने से उसकी पत्नि का इलाज नहीं हो पा रहा है वहीं बच्चे भी शिक्षा से वंचित हो रहे हैं उससे जब पूछा गया कि उसे वेतन क्यों नहीं दिया जा रहा तो उसका कहना है कि शायद वेतन भुगतान के लिए कुछ प्रभावशाली लोग उससे रिश्वत चाहते हैं। उसके अनुसार उसकी फाइल नपाध्यक्ष द्वारा रोकी गई है।