जनपद पंचायत सीईयों के खिलाफ अध्यक्ष बैठी धरने पर

करैरा। जनपद पंचायत करैरा के सीईओ रविकांत मिश्रा और जनपद सदस्य कुसमा आदिवासी के बीच चप्पल कांड के बाद पुलिस ने कुसमा आदिवासी और जनपद अध्यक्ष के पति के विरुद्ध तो केस दर्ज कर लिया था, लेकिन उसी दिन से पुलिस ने जनपद के सीईओ के विरुद्ध कोई कार्रवाई अंजाम नहीं दी। इस बात को लेकर जनपद अध्यक्ष बती आदिवासी और सदस्य कुसमा शिवपुरी कलेक्टर को ज्ञापन तक सौंप चुकी हैं, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई अमल में नहीं आई। 

नतीजे में सोमवार की सुबह करैरा एसडीओपी कार्यालय के समीप तंबू गाढक़र जनपद अध्यक्ष बती, सदस्य कुसमा सहित आदिवासी समाज के कई लोग धरने पर बैठ गए हैं और मांग की है कि सीईओ के विरुद्ध केस दर्ज किया जाए साथ ही करैरा के बाहर रहते जनपद अध्यक्ष के पति पर दर्ज केस वापस लिया जाए। इस मामले में धरने पर बैठे नेताओं ने जमकर नारेबाजी की और कहा कि जब तक कार्रवाई नहीं होगी धरना जारी रहेगा। 

पुलिस पर मिली भगत के आरोप
इस मामले मेें जनपद पंचायत करैरा के वार्ड 3 से जनपद सदस्य कुसमा आदिवासी ने कहा कि वे सीईओ से जनपद पंचायत में आई निधि की जानकारी लेने गई तो उनको  चेंबर में ही जलील किया गया तथा  सीईओ द्वारा उनसे अभद्रता भी  की गई और धक्के मार कर बाहर निकाल दिया गया।  

साथ ही जनपद सदस्य के साथ झूमाझटकी सीईओ के रिश्तेदार राजेंद्र व्यास द्वारा की गई इसके बावजूद भी जनपद सदस्य की पुलिस प्रशासन द्वारा कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई।जंप अध्यक्ष बती आदिवासी ने आरोप लगाया है कि  पुलिस की मिलीभगत से जनपद सदस्य एवं उनके पति के खिलाफ झूठी रिपोर्ट दर्ज की गई। वह भी तब जब हरिप्रसाद आदिवासी 29 दिसंबर को मेरे साथ कोलारस में थे। 

आदिवासी और भाजपा समर्थक फिर भी देना पड़ रहा धरना
अध्यक्ष बती ने कहा कि वे आदिवासी हैं और भाजपा की समर्थक होने के बावजूद पुलिस मनमानी कर रही है और कोई सुनवाई नहीं की जा रही। नतीजे में सैकड़ों समर्थकों के साथ मुझे धरने पर बैठना पड़ रहा है। बती ने कहा कि बीते रोज मंत्री को भी ज्ञापन दिया था, लेकिन उन्होंने भी कोई सुनवाई नहीं की। 

कांग्रेस भी बैठी धरने पर
इधर कांग्रेस ने भी धरने पर बैठने की चेतावनी दे दी है। उनका कहना है कि अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कांग्रेस के जिला महामंत्री एवं अनुसूचित जाति के प्रदेश संयोजक डॉक्टर केएल राय, कांग्रेस ब्लॉक उपाध्यक्ष रामजी दुबे सहित कई संगठनों के पदाधिकारियों ने जनपद अध्यक्ष बत्ती आदिवासी के समर्थन में धरना दिया और जब तक जनपद सीईओ के खिलाफ मामला दर्ज नहीं हो जाता तब तक धरना जारी रहने की बात कही। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य ग्वालियर के पप्पू आदिवासी, शिवपुरी सहरिया क्रांति के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। इस अवसर पर ग्राम राजगढ़, नारही, जयनगर, पारागढ़, उकायला से आए ग्रामीण एवं जंप सदस्य कप्तान पाल, राकेश वंशकार, नीरज लोधी, सतीश यादव आदि मौजूद रहे।