नपा के पार्क को उजाडकर फिर बनाने की फिराक वाले ठेकेदार पर मामला दर्ज

शिवपुरी। नगरपालिका में ठेकेदार लॉबी किस तरह हावी है इसका जीता जागता उदाहरण संज्ञान में आया हैं जहां एक ठेकेदार ने नपा के बजट को ठिकाने लगाने की दृष्टि से विकसित पार्क को उजाडक़र उस पर बिना स्वीकृति के निर्माण कर दिया जिसकी जांच करने के बाद नगरपालिका सीएमओ ने कोतवाली में एफआईआर कराने के आदेश जारी किए और पुलिस ने इस मामले में किसी तोमर ठेकेदार के खिलाफ सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम 1984 की धारा 3 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया। सीएमओ रणवीर कुमार के अनुसार ठेकेदार द्वारा 10 लाख रूपए की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया है। 

जानकारी के अनुसार फतेहपुर संपवैल के पास नपा का पार्क स्थित है जिस पर पहले से ही बाउण्ड्री बनी हुई थी। जिसे ठेकेदार तोमर ने 28 मार्च 2017 को जेसीबी की सहायता से तोड़ दिया और उस पर नपा के बजट को ठिकाने लगाने के लिए पुन: निर्माण कर दिया। बताया जाता है कि उक्त ठेकेदार को कृषि विद्यालय के पास बने पार्क को बनाने का आदेश दिया था।

लेकिन ठेकेदार ने उक्त पार्क में कार्य न करते हुए विकसित पार्क को उजाड़ दिया और वहां बजट ठिकाने लगाने की दृष्टि से निर्माण शुरू कर दिया जिसका तत्कालीन सब इंजीनियर श्री परिहार ने निरीक्षण किया और अपनी रिपोर्ट सीएमओ रणवीर कुमार को दी जिसमें बताया गया कि ठेकेदार ने नगरपालिका की 10 लाख रूपए की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है। 

इस मामले में स्थानीय विधायक और प्रदेश सरकार की मंत्री यशोधरा राजे तथा एसडीएम  ने भी नगरपालिका को पत्र लिखकर कार्यवाही करने का आदेश दिया था। सब इंजीनियर की रिपोर्ट के बाद सीएमओ रणवीर कुमार ने पत्र क्रमांक 3953/2017 दिनांक 24/08/2017 के माध्यम से ठेकेदार पर एफआईआर करने की अनुशंसा की। सीएमओ रणवीर कुमार का पत्र मिलने के बाद कोतवाली पुलिस ने ठेकेदार पर मामला कायम कर लिया है।