खटका में मैया के मेले में विशाल दंगल 10 को, विजेता को मिलेगा 11 हजार का इनाम

बैराड़। पोहरी ब्लॉक के ग्राम खटका में हर वर्ष की भांति प्राचीन मेले माँ ज्वाला माँ पर मेले का आयोजन किया जा रहा है। प्रेस को जारी विज्ञप्ति में मेला समिति के रमेश यादव भवर सिंह धाकड़ सरपंच डॉ. बाईसराम वर्मा, अमृतलाल धाकड़ ने बताया मैया के मेले में समिति द्वारा 6 अप्रैल से 10 अप्रैल तक विभिन्न कार्र्यक्रम आयोजित किए गए हैं। 6 अप्रैल को देवी मैया पर माँ की विशेष आरती, लीला, गोठ, कन्हैया, प्रथम आने वाले को 551 का ईनाम दिया जाएगा। 

7 अप्रैल को देवी जागरण, भजन, कीर्र्तन विजेता को 2100 रूपए का र्ईनाम, 8 अप्रैल को विशेष कलाकारों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम 9 अप्रैल को छोटा दंगल, विजेता को 2100 रूपए दिए जायेंगे तथा 10 अप्रैल को भव्य दंगल रखा गया है। जिसमें देश के नामी ग्रामी पहलवानों को आमंत्रित किया गया है। जिसमें पंजाब, दिल्ली, झांसी, मुरैना, ग्वालियर के पहलवान आयेंगे। जिन्हें 11 हजार रूपए का नगद पुरूस्कार दिया जाएगा।

इस मेले में नाल उठाने वालों को अलग से 3100 तथा 551 की राशि नगद दी जाएगी। समिति के अध्यक्ष रमेश यादव, भंवर सिंह धाकड़ ने बताया कि 10 अप्रैल को होने वाले मुख्य कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रहलाद भारती विधायक पोहरी, श्रीमती कमला बैजनाथ सिंह यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रद्यु न धाकड़ जनपद अध्यक्ष, अरविन्द वर्मा उपाध्यक्ष जनपद पोहरी तथा कर्मचारियों के लोकप्रिय नेता राजेन्द्र पिपलौदा जिलाध्यक्ष कर्र्मचारी कांग्रेस को भी मुख्य अतिथि के रूप में बुलाया गया है और कहा कि मेले में दस अप्रैल को बंदूक, फर्सा, लाठी, तलवार कोई भी अस्त्र, शस्त्र न लाने का अनुरोध किया है। अत: सभी श्रद्धालुओं से अनुरोध है कि अधिक से अधिक संख्या में खटका पहुंचकर मैया के दर्र्शनों का विशेष लाभ प्राप्त करें।