बड़ी खबर: 26 जनवरी से आज तक फहर रहा था तिरंगा, अब कचरे में गिरा

मुकेश रघुवंशी/शिवपुरी। जिले की एक पंचायत में बीते 26 जनवरी से आज दिनांक तक दिन और रात झंडा फहर रहा है। जब डंडा, झंडे का बोझ उठाने में नकायमयाब हो गया तो वह अपने आप ही गिर गया। जानकारी के अनुसार जिले के बदरवास जनपद पंचायत अंर्तगत आने वाली ग्राम पंचायत विजरौनी में गणतंत्र दिवस के दिन पंचायत भवन पर बडे आन-बान-शान से झंडा वंदन किया गया और इस देश के गौरव के प्रतीक तिरंगें को सलामी दी गई। 

लेकिन इसके बाद इस ग्राम पंचायत का सचिव संदीप यादव और सरपंच जयपाल सिंह यादव इस झंडे को उतारना भूल गए। आज दिनांक तक इस झंडे को फहरते हुए 38 दिन हो गए। बताया गया है कि आज सुबह जब यह झंडा अपने आप कचरे के ढेर में गिर गया। 

इसके बाद इस झंडे को गिरा देख ग्रामीणो ने इस तिरंगें के अपमान की याद आई और खबर शिवपुरी समाचार डॉट कॉम तक पहुंची तो शिवपुरी समाचार डॉट कॉम की टीम इस गांव में पहुॅची। इस गांव तक पहुंचे तो एक युवक इस झंडे को बडी ही बेदर्दी से खींचता हुआ भागता हुआ दिखाई दिया इस दृश्य को कैमरो ने कैद भी किया हैं।

अभी तक जिले में इतना बडा राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का मामला संज्ञान में नही आया है। इस घटना से यह सिद्ध होता है कि कैसे ग्राम पंचायत में काम चल रहे होंगे। चलो ग्रामीण राष्ट्रीय ध्वज के फहराने के नियम कायदे कानून नही जानते होगें। लेकिन सरपंच सचिव और इस गांव का पटवारी और स्कूल जाने वाले शिक्षको ने भी पिछले दिनो से इस झंडे को फहराते नही देखा।

इनका कहना है
बीते रोज मुझे उक्त मामले की सूचना मिली थी मेने कोलारस एसडीएम को मौके पर भेजा आप उनसे बात कर ले उन्होने इस मामले में कार्यवाही की होगी।
ओपी श्रीवास्तव,कलेक्टर शिवपुरी
...................
आप जो मामला बता रहे है उसमें झण्डा नया है जो कि किसी ने रंजिशन फैंका  है। हमने पुलिस को सूचित कर दिया है अब आप बता रहे है कि झण्डे को कोई खींच कर भाग रहा है तो आप मुझे बीडियो भेंजें में मामले को दिखबाता हूॅ। राष्ट्रीय ध्वज को सस मान हमने उतरबा लिया है।
आरके पाण्डे,एसडीएम कोलारस
हमारे चैनल youtube.com/redcircle पर वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें