मोबाईल टावर पर डिग्गी राजा ने किया कब्जा, नेटवर्क फैल, मामला दर्ज

पिछोर। जिले के पिछोर अनुविभाग के भौंती थाना क्षेत्र के ग्राम महोबा डामरौन में लगे भारतीय इन्फ्राटेल कंपनी के मोबाइल टावर पर गांव के ही एक दबंग ने कब्जा कर टावर को बंद कर दिया। जिससे आसपास के क्षेत्रों के अन्य टावर भी बंद हो गए और पूरा क्षेत्र नेटवर्र्क विहीन हो गया। 

इस घटना से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू किया गया डिजीटल इंडिया का कार्र्य भी ठप्प हो गया। जिससे काफी परेशानी खड़ी हो गई। इस मामले की शिकायत कंपनी के अधिकारी दिलीप शर्र्मा ने थाने पहुंचकर दर्ज करा दी है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी दिग्गी राजा के खिलाफ धारा 506 सहित सार्र्वजनिक संपत्ति अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार आरोपी डिग्गी राजा निवासी द्वारिका थाना पिछोर ने महोवा डामरौन थाना भौती में लगे मोबाईल टावर पर कब्जा कर टावर बंद कर दिया और आरोपी ने कंपनी के अधिकारी दिलीप शर्र्मा को मोबाइल पर कॉल लगाकर बताया कि उसने टावर को बंद कर दिया है। अब टावर उसकी मर्जी से चलेंगे और बंद होंगे। साथ ही बताया कि अगर किसी ने कोई आपत्ति की तो ठीक नहीं होगा इस क्षेत्र में यह मोबाईल टावर में ही चलाऊंगा। 

अगर किसी ने भी उसके कार्य में हस्तक्षेप किया तो वह सभी को मार डालेगा। इसके बाद आरोपी ने फोन काट दिया इस दौरान पूरे क्षेत्र में नेटवर्क फैल हो गए और लोगों के संपर्क बंद हो गए। साथ ही शासकीय कार्यालयों सहित प्रायवेट सेक्टर के कार्य भी प्रभावित हो गए। 

यहां तक कि पीएम के डिजीटल इंडिया के सपने पर भी पानी फिर गया जिससे कंपनी को भी काफी नुकसान हुआ। बताया गया है उक्त युवक ने नौकरी पर नहीं रखने के कारण उक्त घटना को अंजाम दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।