घर में नही है गैस चूल्हा इस कारण ससुराल नही जा रही मोनिका

मुकेश रघुवंशी/कोलारस। अभी तक आपने यह खबर पढी होगी कि ससुराल में नही है शोचालय इस कारण बहू ने सुसराल का त्याग कर दिया या भाई ने बहन को रक्षाबंधन पर शौचालय का निर्माण करवा कर तोहफे में दिया है। लेकिन कोलारस की मोनिका मोदी जी की उज्जवला योजना से इतनी प्रभावित हुई कि उसकी ससुराल में गैस की सुविधा नही होने के कारण ससुराल नही जा रही है। 

जानकारी के अनुसार पोहरी पंचायत में आने वाल ग्वालीपुरा गांव के दिपक ओझा पुत्र रमेश ओझा की शादी एक वर्ष पूर्व  कोलारस निवासी मोनिका ओझा पुत्री सुरेश ओझा से हुई थी। बताया जा रहा है कि मोनिका की ससुराल में चूल्हे पर ही खाना बनाते थे। इस कारण मोनिका परेशान हो गई। 

बीते दिसंबर माह मे मोनिका अपनी ससुराल से मायके कोलारस आ गई। दिस बर मे मायके आने के बाद से मोनिका के परिवार बाले अपनी बेटी को ससुराल नही भेज रहे हैं, दामाद खुद दो दिन से अपने पत्नी को लेने ससुराल मैं डेरा जमाए हुए है मगर मोनिका के माँ बाप अपनी बेटी को तब तक पाति के साथ भेजने को तैयार नहीं है जब तक उसके  खाना बनाने के लिए गैस कनेक्शन का इंतजाम नही हो जाता। 

प्रधान मंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गरीव परिवारों को मु त गैस कनेक्शन देने बाली योजना मैं इचस परिवार होते हुए भी नाम नही है, इसलिए ओझा परिवार इस योजना से वंचित है। 

इनका कहना है 
अभी यह मामला आपके द्वारा संज्ञान में आया है मैने नाम इस दंपत्ति का नाम नोट कर लिया है मै इस मामले को दिखवाता हूॅ। अगर उल्लवला योजना की सूची में कोई कारण वश नाम रह गया है तो उसे देखते है। जो भी नियमानुसार मदद की जाऐगी। 
अंकित अष्ठाना, एसडीएम पोहरी