बैराड़ डकैती काण्ड: दुकान पर काम करने वाले हम्माल ने ही डालवाई डकैती

शिवपुरी। बीते 27-28 जुलाई की रात न्यू बस स्टेण्ड क्षेत्र में रहने वाले व्यापारी मनोज गुप्ता के घर में घुसकर व्यापारी और उसके परिवार को बंधक बनाकर दस लाख रूपए लूट के मामले में पुलिस ने तीन बदमाशों को गिर तार कर लिया है। सीसी टीव्ही कैमरे में एक बदमाश का फोटो सामने आने के बाद पुलिस को इस काण्ड का पर्दाफाश करने में काफी मदद मिली है। 

डकैैती के दो आरोपी अभी भी फरार बने हुए हैं। पकड़े गए बदमाशों में एक बैराड़ कस्बे का ही गुप्ता परिवार के यहां ह माली करने वाला ही है जिसने अपने साले को बुलाकर बारदात को अंजाम दिया है।

विदित हो कि 27-28 जुलाई की रात मनोज गुप्ता के घर में पांच बदमाश छत के रास्ते घुस आए थे। जिनमें से एक बदमाश ने उनके दुकान में लगा सीसी टीव्ही कैमरा तोड़ दिया था। इसके बाद बदमाशों ने कमरे में सो रहे मनोज गुप्ता, उनकी पत्नि मंजू व पुत्र शिवम व कार्तिक को हथियार दिखाया और चुप रहने की हिदायत दी और मंजू के गले से सोने की चैन व हाथ में पहनी तीन अंगूठियां उतरबा ली थी। 

इसके बाद बदमाशों ने श्री गुप्ता से अलमारी की चाबी भी जिसमें रखे 7 लाख 85 हजार रूपए नगद, तीन अंगूठी, कान की कनौती दो, चांदी के सिक्के, दो करधनी और दो मोबाईल लूट कर ले गए। बदमाशों ने जाते-जाते परिवार के चारों सदस्यों के हाथ रस्सी और दुपट्टे से बांध दिए थे। इस घटना के बाद पूरे कस्बे में दहशत का माहौल निर्मित हो गया था। पुलिस ने मामले की तहकीकात की तो बैराड़ का रहने वाला ह माल बल्लू पुत्र इस्माईल खांन उनके हत्थे चढ़ गया। 

जिसने अपने अन्य साथी, वीरू पुत्र वहिद खां निवासी पारौली मुरैना, इस्लाम पुत्र चिरौंजी खांन निवासी सुरैरा कोठी पुरानी छावनी ग्वालियर सहित गुड्डू पुत्र रजादीन खांन निवासी फतेहपुर सीकरी जिला आगरा, महेन्द्र पाल के नाम पुलिस को बताए। जिसकी निशानदेही पर पुलिस ने वीरू खांन और इस्माईल खान को मुरैना से गिर तार कर लिया। 

जिनसे ज्ञात हुआ कि व्यापारी के मकान में वीरू, इस्माईल, गुड्डू और महेन्द्र पाल ने प्रवेश किया था। जहां महेन्द्र पाल ने कैमरा देखकर उसे तोड़ दिया। पुलिस महेन्द्र और गुड्डू की तलाश में जुट गर्ई है। 

बताया गया है कि पुलिस ने इस मामले मैं तीन आरोपी बल्लू खांन के कव्जे से ढेड़ लाख रूपये नगद एक सोने की अंगूठी और घटना में प्रयोग की गई मोटरसाईकिल,इस्माईल खांन के कब्जे से एक लाख 11 हजार और सोने की अंगूठी एक सोने का बाला और पीरू खांन के कब्जे से एक लाख 40 हजार रूपये नगद एक सोने की जंजीर जप्त की है। पुलिस अधीक्षक द्वारा उक्त घटनाक्रम के खुलासे पर 10 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था। 

इस मामले के खुलासे के लिए बैराड़ थाना प्रभारी धर्मेंद्र सिंह यादव,बीएस पाल सायवर सेल प्रभारी प्रवीण शर्मा, विकास यादव, एडी टीम प्रभारी बृजमोहन राबत ने इस मामले को ट्रेस करने में इनकी विशेष भूमिका रही । आरोपीयों को गिर तार करने में बीएल पाल, केपी शर्मा थाना कोलारस,दिनेश सिंह राजपूत थाना छर्च, आरएस चुकोटिया,जितेन्द्र यादव, रामअवतार यादव, राजेश पाराशर भूपेन्द्र,दीपचंद,धर्मेंन्द्र परमार की भूमिका रही।