जमीनी विवाद: कलयुगी पुत्रों ने पिता को कूटकर घर से निकाला

शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम बडोरा में रहने वाले एक 65 वर्षीय बुर्जुग को उसके पुत्रों ने अपने ही पिता को जमीनी विवाद के चलते कूट दिया। इस कुटाई के बाद कलयुगी पुत्रों ने पिता को घर से बेदखल कर दिया। वृद्ध पिता बीते तीन साल से कॉलोनी वासियों से खाना माँगकर खाने को मजबूर है। कलयुगी पुत्रों ने पिता की जमीन का बंटबारा कराकर अपने नाम करा ली।

बताया गया है कि कलयुगी पुत्रों की इस ज्यादती से पिता दर-दर की ठोकर खा रहा है। कलयुगी पुत्रों की इस प्रताडऩा से तंग आकर पिता ने उनके खिलाफ थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस ने दोनों कलयुगी पुत्रों के खिलाफ 4/24 भरण पोषण अधिनियम की धारा 2009 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार तीन वर्ष पूर्व श्रीलाल पुत्र हरप्रसाद लोधी उम्र 65 वर्ष निवासी  ग्राम बडोरा के दो पुत्र मोहर सिंह और राजेश लोधी ने पिता की संपत्ति का बंटबारा दोनों के नाम करवा लिया और उसके बाद पिता को दर-दर की ठोकरें खाने के लिए छोड़ दिया।

जब श्रीलाल ने अपने पुत्रों को घर में जगह के साथ-साथ भोजन की मांग की तो उसकी मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। इस बीच कई बार सामाजिक पंचायत भी बुलाई गई, लेकिन कोई निष्कर्ष नहीं निकला तो वृद्ध ने थाने पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज कराई। 

उसने पुलिस को बताया कि वह वृद्ध होने के कारण कोई भी काम धंधा करने में सक्षम नहीं है और उसके पुत्रों ने भी उसका साथ छोड़ दिया है। ऐसी स्थिति में उसे खाने के लाले पड़ रहे हैं। पिछले तीन वर्षो से वह कॉलोनी वासियों से मांग-मांग अपना पेट भर रहा है।