SDOP के गनर के हत्यारे 5 हजार के ईनामी बदमाश को दबोचा

शिवपुरी। सुरवाया थाना पुलिस ने आज ग्राम डबिया से गट्टा गैंग में सक्रियसदस्य रहे डकैत कल्लू उर्फ रमेश गुर्जर को अशोकनगर एसडीओपी के गनमैन आरक्षक इन्द्रबहादुर थापा की गोली मारकर हत्या करने के मामले में 6 वर्षो से फरार डकैत को गिर तार किया है। 

पुलिस को डकैैत के पास से एक 315 बोर का कट्टा और दो जिंदाराउण्ड भी बरामद हुए हैं। जिस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 25/27 आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज किया है। 

जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कुर्रेशी को सूचना प्राप्त हुर्ई कि ग्राम डबिया में एक बदमाश अवैध हथियार लिए घूम रहा है। इस सूचना पर पुलिस अधीक्षक ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य को तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए। श्री मौर्य निर्देश प्राप्त होने के बाद सुरवाया पहुंचे जहां थाना प्रभारी विकास यादव को तुरंत टीम गठन कर कार्यवाही करने के लिए भेजा जहां मौके पर पहुंचकर पुलिस ने आरोपी कल्लू उर्फ रमेश गुर्जर निवासी सताऊ आंतरी ग्वालियर को पकड़ लिया। 

जिस पर ज्ञात हुआ कि आरोपी डकैत राजेन्द्र गुर्जर उर्फ गट्टा के गैंग का सक्रिय सदस्य रहा है और वर्ष 2010 में पुलिस और गट्टा गैंग के बीच हुए एन्काउटर में अशोक नगर एसडीओपी के गनमैन इन्द्रबहादुर थापा में गोली मारकर मौत के घाट उतारा था।

जिस पर तात्कालिक पुलिस अधीक्षक द्वारा पांच हजार रूपए का ईनाम भी घोषित किया था। थापा की हत्या के मामले पुलिस ने गैंग के 13 सदस्यों पर धारा 302, 307, 147, 148, 149 भादवि का प्रकरण दर्ज किया था। जिनमें से 12 डकैत गिर तार हो चुके हैं। जबकि कल्लू पिछले 6 वर्षो से फरार चल रहा था। जिसे पुलिस ने पकडऩे में सफलता हांसिल कर ली थी।  

यह आरोपी थाना आंतरी जिला ग्वालियर में आदतन अपराधी है। इसके खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास,लूट, चोरी सहित 27 अपराध पंजीवद्ध है। यह आरोपी 2010 में अशोकनगर में बस में हुई लूट और 2 रायफल लूटने के मामले में भी सामिल बताया गया है। इसी लूट के मामले में मुठभेड़ में एसडीओपी के गनर इन्द्रबहादुर थापा को गोली लग गई थी। जिसमे उपचार के दौरान आरक्षक शहीद हो गया था।