डॉ गुप्ता सहित दर्जनों अतिक्रमण ध्वस्त

शिवपुरी। आज नगर पालिका और जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने राजेश्वरी रोड़ वाले नाले को अतिक्रामकों से मुक्त कराने की कार्यवाही की जिसमें नपा द्वारा चिन्हित भवनों के कुछ हिस्से को हिटैची की सहायता से हटा दिया। जबकि कई अतिक्रामकों ने कार्यवाही से बचने के लिए स्वयं ही अपने अतिक्रमणों को ढहा दिया था। 

इस कार्यवाही में डॉ. एम.डी गुप्ता सहित श्री चंदेल के मकान के अतिक्रमण के हिस्से को जेसीबी ने तोडऩे की कोशिश की लेकिन डॉ. गुप्ता के पुत्र और श्री चंदेल ने उनके अतिक्रमण को जेसीबी से न तोडऩे की मिन्नतें की। जिस पर श्री मिश्रा ने एक घंटे की मोहलत देकर अतिक्रमण को हटाने का निर्देश दिया।

नपा मदाखलत दस्ता 11 बजे के लगभग राजेश्वरी रोड़ पर पहुंचा जिसमें पुलिस बल भी शामिल था। देखते ही देखते उक्त स्थल पर बड़ी सं या में तमाशबीनों की भीड़ भी एकत्रित हो गई। जिन्हें पुलिस ने वहां से हटाया इसके बाद फोकलेन मशीन को नाले में उतारा गया। 

सबसे पहले नंदकिशोर पुत्र रामसेवक सोनी के दस फिट के अतिक्रमण को मशीन से तोड़ दिया। इसके बाद शिवचरण पुत्र रामभरोसी सोनी के अतिक्रमण को तहस नहस कर दिया। मशीन जैसे ही घनश्याम पुत्र कन्हैयालाल व्यास के मकान पर पहुंची जहां अतिक्रमण नहीं हुआ था, लेकिन नाले पर बाउण्ड्रीबाल बनी हुई थी। 

जिसे तोड़ दिया गया इसके बाद फोकलेन मशीन डॉ. एमडी गुप्ता के मकान पर पहुंची तभी उनके पुत्र व श्री चंदेल तहसीलदार के पास पहुंचे जिन्होंने उनसे एक घंटे की मोहलत मांगी। इसके बाद मशीन को आगे बढ़ा दिया गया जहां सुरेन्द्र पुत्र रूपचंन्द्र तिवारी, वीरेन्द्र गुप्ता, नरेन्द्र पुत्र रामलाल जैन, विमल जैन, मनीराम रावत, मनोज, उपेन्द्र शर्मा के अतिक्रमण को फोकलेन मशीन ने हटा दिया गया। 

नाले में उतरी मशीन को देख हटने शुरू हो गए अतिक्रमण
राजेश्वरी मंदिर के सामने स्थित मकान के पास रखी स्टॉल को स्टॉल मालिक ने हटाने की कार्यवाही शुरू कर दी। वहीं नाले के दूसरी ओर मामा एसोसियेट के संचालक ने भी स्टॉल रखकर नाले पर दस फिट अतिक्रमण कर रखा था। 

जिसे मजदूरों की सहायता से फोकलेन मशीन को देखकर जल्द से जल्द हटाने का प्रयास शुरू कर दिया। इसी के साथ-साथ अन्य मकानों में भी तोड़ फोड़ शुरू हो गई और देखते ही देखते नाले पर किया गया अतिक्रमण टूटना शुरू हो गया। यह कार्यवाही दोपहर तक जारी थी और तहसीलदार एलएन मिश्रा सहित नपा के प्रभारी सीएमओ गोविन्द भार्गव, आरआई पूरन कुशवाह, एई नवनीत शर्मा, आरडी शर्मा सहित बड़ी सं या में नपा कर्मचारी अतिक्रामकों को तुरंत हटाने के लिए दवाब बनाते नजर आए।