महज एक वर्ष में लक्ष्य स्कूल ने गढ़े सफलता के नये आयाम

शिवपुरी। शहर में संचालित लक्ष्य स्कूल को विगत एक वर्ष पूरा हो चुका है यह स्कूल शहर के मध्य स्थित है इस स्कूल में बच्चों को नई-नई तकनीकों के जरिये शिक्षा प्रदान की जा रही है ताकि बच्चे इन नई तकनीकों के जरिये अच्छे से समझ सकें। इसने सफलता के नये आयामों को छुआ है।

लक्ष्य स्कूल का पूरा कै पस सी.सी.टीवी कैमरे की निगरानी में है ताकि स्कूल में हो रही हर गतिविधि पर ध्यान रखा जा सके। लक्ष्य स्कूल ने शहर में चल रहे स्वच्छता अभियान में भी अपना सहयोग दिया है स्कूल ने सभी जगह कृपया गंदगी हटाओ नाम के पेमप्लेट लगाये थे ताकि लोगों को जागरूक किया जा सके। 

लक्ष्य स्कूल में स्कूल के प्रिंसीपल सौरव शर्मा द्वारा एक नई तकनीक लक्ष्य ट्रान्सफॉरमेशन का निर्माण किया जिससे बच्चों को शिक्षा प्रदान की जाती है। लक्ष्य स्कूल में इमेज वर्कशॉप और स्मार्ट क्लास के जरिये भी शिक्षा प्रदान की जाती है। लक्ष्य स्कूल में स्पेल्श पूल भी है। इस स्कूल में सुन्दर गार्डन है। लक्ष्य स्कूल ने समर कैंप का भी आयोजन किया था। जिसमें उन्होंने तीन एक्टिविटी शामिल की थीं डान्स, ड्राईंग और हैण्डराईटिंग इ प्रूवमेंट क्योंकि यह एक्टिविटी बच्चों में बहुत निर्माण करती है। 

लक्ष्य स्कूल प्लेग्रुप से लेकर पाँचवी क्लास तक है लेकिन अभी एडमिशन दूसरी क्लास तक ही लिये जा रहे है। लक्ष्य स्कूल के प्रीन्सीपल द्वारा बताया गया है कि इस स्कूल का भी एक बड़ा स्कूल बनाने की योजना है। जो कि बहुत ही भव्य और शिक्षा की दृष्टि से बहुत ही अच्छा होगा। लक्ष्य स्कूल का नया सत्र 1 जुलाई 2016 से प्रारंभ होगा।