बडी खबर: सरकारी जमीन पर तन गई शिवपुरी की एक पॉश कालोनी

शिवपुरी। शहर के बहार खाली पडी सरकारी जमीनो पर पूरी-पूरी की कई कालोनी अतिक्रमण में बनी है लेकिन अब यह खबर भी आ गई कि बीचो-बीच शहर में बनी पॉश कॉलोनी सरकारी जमीन पर निकली यहां के रहवासियो ने अतिक्रमण नही किया बल्कि सरकारी भूमि पर उन्होने प्लाट खरीदे है। 

बताया जा रहा है कि इस कॉलोनी को काटकर बेचने वाले कॉलोनाईजर ने जिन सर्वे नंबरो की रजिष्ट्री प्लाट धारको को कराए है वे तो सही है परन्तु कब्जा सरकारी भूमि पर दिया है और प्लाट धारकों ने भी बडे ही शान से अपने-अपने भवन तान दिए है। 

जानकारी के अनुसार माधवराव सिंधिया पीजी कॉलेज के पास सर्वे क्रमांक 1098, 1099 में स्थित आकाशवाणी और हाउसिंग बोर्ड को आवंटित जमीन पर निजी इमारतें तन गईं हैं। यह जो स्थान बताया जा रहा है वह टीवी टॉवर के नीचे दुर्बे नर्सिंग होम के सामने वह एरिया है जो अशोक बिहार कॉलोनी से लगा हुआ है।

करीब साढे तीन बीघा इस जमीन पर भू माफिया ने पटवारियों से साठगांठ कर पहले अवैध कॉलोनी काटी और फिर जमीन को महंगी दरों पर बेच दिया लेकिन दस साल पहले जब ये सब हुआ, अफसरों को कानोंकान खबर नहीं हुई। अब तहसीलदार एल के मिश्रा ने 26 लोगों को नोटिस जारी किए हैं। हालांकि रहवासियों का कहना है कि उनके पास जमीन की रजिस्ट्री से लेकर नामांतरण भी है।

पटवारी गिरिजेश श्रीवास्तव के मुताबिक भू माफिया ने सर्वे क्रमांक 1099 और 1098 में जो प्लॉट काटे, उसमें जो रजिस्ट्रियां हुई हैं उनमें प्लॉट के सर्वे नंबर कहीं ओर के दर्शाए गए हैं और मकान मालिकों को कब्जा उक्त सर्वे नंबर में दे दिए गए हैं। इसलिए ये मकान और प्लाट दोनों ही पूरी तरह से सरकारी जमीन पर हैं। 

इन लोगो को मिले नोटिस 
नरेश पाराशर,राजेश पाठक,नब्बो बाई पाठक,योगेश करारे,हरिओम गौतम,जादौन सिंह,नरेन्द्र शर्मा,भूपेंद्र कोठारी,संजीव खैमरिया निर्मला राठौर,हरिहर शर्मा,रामसेवक शर्मा,सतीश शर्मा राकेश सिंह राजावत,महेश तिवारी,जागेश तिवारी,वंदना त्रिवेदी,नरेन्द्र लाल दुबे ,कैलाश नारायण भार्गव,नीरज कुमार जैन,बृजेश पांडे ,हरिशंकर भार्गव और प्रेमशंकर शर्मा को नोटिस जारी हुआ है।