फिजीकल कॉलेज के पुराने वैभव को लौटाना है: यशोधरा राजे

शिवपुरी। शिवपुरी विधायक ओर मप्र शासन की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने आज फिजीकल कॉलेज का निरीक्षण इस संदर्भ में किया, क्योंकि राज्य सरकार ने यशोधरा राजे के प्रयास से फिजीकल कॉलेज के नवनिर्माण हेतु चार करोड़ रूपये की राशि मंजूर की है।

कॉलेज ाूमि पर अतिक्रमण को देखकर यशोधरा राजे सिंधिया काफी नाराज हुईं, लेकिन उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि फिजीकल कॉलेज के पुराने वैभव को लौटाना उनका प्रमुख दायित्व है। उनकी दृढ़ इच्छा शक्ति देखकर कॉलेज के छात्रों ने यशोधरा राजे जिंदाबाद के नारे भी जोरशोर से लगाए। 

प्रदेश में शिवपुरी का फिजीकल कॉलेज एक मात्र कॉलेज है। इस कारण यशोधरा राजे सिंधिया ने फिजीकल कॉलेज के नवनिर्माण हेतु चार करोड़ की राशि राज्य शासन से स्वीकृत कराई। कॉलेज निर्माण के पूर्व वह चाहती थीं कि इसकी बाउण्ड्रीवाल बन जाए ताकि यहां की भूमि अतिक्रमण से मुक्त हो जाए और कॉलेज निर्माण में किसी तरह की दिक्कत न आए।

 इसी मकसद से आज वह कलेक्टर राजीवचंद दुबे के साथ फिजीकल कॉलेज का निरीक्षण करने के लिए पहुंचीं थीं। कॉलेज की छत से उन्होंने जब यहां की ाूमि पर दृष्टिपात किया तो उन्होंने देखा कि कॉलेज की लगभग चार से पांच बीघा जमीन पर अतिक्रमण कर लिया गया है और कई जगह तो पक्के मकानों का निर्माण हो चुका है। 

इस पर यशोधरा राजे सिंधिया ने नाराजगी जाहिर करते हुए कलेक्टर श्री दुबे से कहा कि अतिक्रमणकारियों पर हैवी पैनल्टी अधिरोपित की जाए और संभव हो तो अतिक्रमण स ती से हटाए जाएं। इस अवसर पर कॉलेज के छात्रों ने यशोधरा राजे से स्पष्ट रूप से कहा कि यहां की जमीन चारों तरफ से खुली है इस कारण रात होते ही यहां शराबियों का अड्डा जम जाता है और कॉलेज गेट पर अंडों के ठेलों का जमावड़ा लगा रहता है। 

यहां अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासन भी संजीदा नहीं रहा है और कॉलेज प्रशासन बेबस होकर रह जाता है। इस पर दृढ़ता से यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि यह फिजीकल कॉलेज प्रदेश का एक मात्र फिजीकल कॉलेज है इस कारण इसके पुराने गौरव को वह लौटाना चाहती हैं और इसके लिए जो भी करना पड़े वह करने के लिए पूरी तरह से तत्पर हैं। 

उनकी दृढ़ता देखकर छात्रों ने ाुलकर उनके पक्ष में जिंदाबाद के नारे लगाए। इस पर यशोधरा राजे सिंधिया ने उन्हें रोकते हुए कहा कि मैं कहने में नहीं, बल्कि करने में विश्वास करती हूं। चंूकि यहां की बाउण्ड्रीवाल बननी है इसीलिए मैं यहां आईं हूं अन्यथा आपको तब पता चलता जब कॉलेज बन जाता। इसके बाद यशोधरा राजे ने कॉलेज प्रशासन से तुरंत बाउण्ड्रीवाल के टेण्डर निकालने के लिए निर्देशित किया।