निर्धन परिवारों को गर्म कंबलों का वितरण 20 को

शिवपुरी। भारत विकास परिषद की वीर तात्याटोपे शाखा ग्राम नीम डांडा में आगामी रविवार 20 दिस बर को सामान्य चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही ग्राम के सभी आदिवासी परिवारों को गर्म क बलों के वितरण के साथ गर्म वस्त्रों का ाी वितरण किया जाएगा। 

यह निर्णय भारत विकास परिषद की वीर तात्याटोपे शाखा की साधारण सभा की बैठक में लिया गया। बैठक का आयोजन होटल कैसल-इन पर किया गया था। बैठक की अध्यक्षता शाखा अध्यक्ष इंजी. के.बी. चतुर्वेदी ने की। इस मौके पर शाखा सचिव योगेश अग्रवाल, कोषाध्यक्ष राजकुमार सिंघल सहित बड़ी सं या में शाखा के सदस्यगण उपस्थित थे।

बैठक में तय किया गया कि शाखा का शीतकालीन माह सेवा प्रकल्प पर केन्द्रित होगा। दिस बर से फरवरी तक शाखा द्वारा विभिन्न रोगों के इलाज हेतु जहां एक ओर सामान्य चिकित्सा शिविरों का आयोजन किया जाएगा वहीं दूसरी ओर इस अवधि में निर्धन, असहाय एवं जरूरतमंदों  को गर्म वस्त्र, क बल, भोजन वितरण के साथ शीत ऋतु से बचाव के उपाय भी बताए जाएंगे।

 शा ाा अध्यक्ष ने बताया कि शीत ऋतु प्रारंभ हो चुकी है, ऐसे में आदिवासी ग्रामीण बस्तियों के साथ निर्धन एवं नि:सहाय लोगों को रोगों के इलाज एवं ठंड से बचाव सबसे जरूरी है। इसी के दृष्टिगत शाखा द्वारा आगामी माहों दिस बर से फरवरी तक इसे सेवा प्रकल्प के रूप में आयोजित किए जाने का निर्णय लिया गया। 

बैठक में तय किया गया कि आगामी रविवार 20 दिस बर को शाखा द्वारा दूरस्थ आदिवासी बस्ती ग्राम नीम डांडा के रहवासी सभी परिवारों को गर्म क बल एवं वस्त्रों का वितरण किया जाएगा। इसके साथ ही ग्राम में एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन भी किया जाएगा, जिसमें हर मर्ज के रोगियों की जांच कर उन्हें नि:शुल्क दवाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी। 

इसके साथ ही परिषद के आदर्श स्वामी विवेकानन्द जी की जयंती एवं मकर संक्रांति के अवसर पर गरम खिचड़ी का भी वितरण किया जाएगा। शाखा द्वारा जनवरी माह में एक विशाल मेगा चिकित्सा शिविर का आयोजन भी किया जाएगा। इस मौके पर सभी सदस्यों द्वारा अपने विचार भी रखे गए जिनपर चर्चा कर उन्हें अंतिम रूप प्रदान किया गया। बैठक का प्रारंभ परिषद की पर परानुसार राष्ट्रगीत वन्देमातरम् से तथा समापन राष्ट्रगान जनगणमन के गायन से किया गया।