ज्वेलर्स की दुकान पर ठगी करने वाली महिलाए दबोची

शिवपुरी। नरवर पुलिस ने गणेश बाजार स्थित एक ज्वैलरी की दुकान में ठगी की घटना को अंजाम देकर सोने के पेंडल चुराने वाले गिरोह का पर्दाफास कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में तीन शातिर ठग महिलाए व एक युवक को पकड़ा है। इनके कब्जे से चोरी गए माल में से करीब आधा माल पुलिस ने बरामद कर लिया है। 

पुलिस की मानें तो पकड़ी गई महिलाए अंतरराज्जीय ठग गिरोह की सक्रिय सदस्य है और इन्होने ग्वालियर कोतवाली सहित अन्य स्थानों पर ऐसी वारदातों को अंजाम दिया है। पुलिस ने यह पूरा मामला सीसीटीवी कैमरे में आए फुटेज के आधार पर ट्रेस किया है।

एसपी मो. यूसुफ कुर्रेशी ने बताया कि १३ अक्टूबर को नरवर के गणेश बाजार स्थित राजू पुत्र नारायण सोनी की दुकान पर गहने खरीदने के बहाने ५ महिलाए दुकानदार को बातों में उलझाकर एक सोने के पैंडल से भरा बॉक्स चुराकर ले गई थी। इस बॉक्स में करीब १२ पेंडल सोने के थे जिनकी कीमत करीब २ लाख रूपए बताई गई थी। घटना के बाद दुकानदार ने पुलिस को दुकान के कुछ सीसीटीवी कैमरे फुटेज उपलब्ध कराए जिस पर से पुलिस ने उस गाड़ी का सुराग लगा लिया जिसमें उक्त महिलाए बैठकर आई थी। 

पुलिस ने जांच के दौरान गाड़ी को ट्रेस कर जब महिलाओ की जानकारी ली तो पता चला कि महिलाए गाड़ी को किराए से करके लाई थी और वाहन मालिक उनको नही पहचानता। बाद में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर से घटना को अंजाम देने वाली तीन शातिर महिलाओं राधा(५०) पत्नी घनश्याम जाटव निवासी गोल पहाडिय़ा, लीला(६०) पत्नी कैलाश जाटव निवासी ग्वालियर व कंचो उर्फ मनोरमा(३५) पत्नी राजू जाटव निवासी शील नगर ग्वालियर सहित एक युवक सुनील पुत्र वीरवल जाटव निवासी इंदरगंज को पकड़ा है। 

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी गए सामान में से ६ सोने के पेंडल बरामद किए है। अन्य आरोपी जो कि फरार है उनमें ललिता व संगीता और कुछ अन्य शामिल है जिनकी तलाश की जा रही है।