करैरा पहुंचा डाकू मलखान सिंह, हुई शूटिंग

शिवपुरी। ग्वालियर संभाग के दस्यु सम्राट मलखान सिंह दद्दा के जीवन पर आधारित मूवी की सूटिंग के लिए  नगर के प्राचीन दुर्ग करैरा विश्राम गृह सिंध नदी अमोला के घने जंगलो का मौका मुआयना किया और पहले दिन करैरा स्थित विश्राम गृह की सूटिंग की  जो दीपावली के बाद डाकू मलखान सिंह  शीर्षक नामक की फिल्म रिलीज हो जाएंगी ।

मु बई से आई टीम में फिल्मी दुनिया के अभिनेता और अभिनेत्री के अलावा विलन भी मौजूद रहे। डाकू मलखान सिंह के नाम पर आधारित फि़ल्म के सूटिंग के दौरान करैरा में जब फिल्मकी सूटिंग की खबर लगी तो लोंगो की भीड़ जमा हो गई । करैरा नगर में यह पहली सूटिंग होने जा रही है ।

 पत्रकारो से हुई खास बातचीत  में फि़ल्म  अभिनेता डारेक्टर मुकेश आर के चौकसे जो मलखान सिंह दद्दा का रॉल कर रहे है इन्होंने बताया है की दस्यु सम्राट  मलखान सिंह की पूरी कहानी बी बी सी लन्दन ने दसयू सम्राट की उपाधी दी थी ।

डाकू मलखान सिंह हकीकत में डाकू नही बल्कि बागी थे जिस तरह से वह  गरीब कन्याओ की मदद कीया करते थे यह  बात किसी से छुपी नही है भिंड  बीहड क्षेत्र के लोंग   भी डाकू मलखान सिंह को दस्यु की जगह बागी कहने लगे थे ।

फिल्म  के अभिनेता मुकेश आर के चौकसे ने मलखान सिंह के जीवन के मु य बाते बताते हुए कहा है की अगर बीहड़ इलाके में जब कोई लड़की बकरी चराते हुए बीहड़ के जंगली में   मलखान सिंह को मिल जाती थी तो यह लड़की को कुछ पैसे देकर जंगल में न आने की बात करते थे ।

साथ ही उन्होंने कई गरीब परिबार की लड़कियो की शादी की । इसके अलावा अगर कोई डाकू गांव में डकैती डालता था तो यह मामला 24 घण्टे में गांव बालो के सामने ट्रेस कर देते थे ।जिसको इस फिल्म  में एक एक खास अभिनय  को दिखाया गया है । और किस तरह से उन्होंने आत्म समर्पण किया इसको भी सूटिंग में बड़े ही अंदाज में दिखाया गया है ।