महिन्द्रा पिकअप गाडी को लूटने वाले 4 लूटेरे गिरफ्तार

शिवपुरी। पिछले दिनो बुलेरो की महिन्द्रा पिकअप गाडी को लूटने वाले लूटेरो को पकडने में शिवपुरी पुलिस ने सफलता हासिल की है। इस लूट में उपयोग में लाई गई बाईक भी पुलिस से जब्त कर ली है। बताया गया है कि लूटरे इस गाडी से  मप्र से भैसे चुराकर उप्र में बेचते थे। इस कारण इन भैस चोर गिरोह  का भी पर्दाफाश हो गया है।

कंट्रोल रूप में प्रेसवार्ता के माध्यम से खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक युसूफ कुर्रेशी व एएसपी आलोक कुमार ने संयुक्त रूप से बताया कि बीती 19 मई को मंगलप्रसाद पुत्र श्रीराम राय निवासी ग्राम वीरा थाना भौंती हाल शिवपुरी की बुलेरो पिकअप महिन्द्रा लोडिंग एम.पी.08 जी.ए.1728 जिसकी कीमत करीब 03 लाख रूपये होगी।

इस गाडी को शिवपुरी से सिरसौद थाना अमोला के लिए एक व्यक्ति के द्वारा करके लाया गया, जिसमें व्यक्ति व उसके दो साथीयों द्वारा ग्राम वीरपुर के निकट फरियादी मंगलप्रसाद को कट्टा दिखाकर आरोपियों ने बुलेरो पिकअप वाहन, दो मोबाईल व 900 रूपये नगदी लूटकर मौके से फरार हो गए।

इस मामले में पुलिस जांच कर ही रही थी कि तभी पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में एक टीम तैयारी की जिसमें एएसपी आलोक कुमार के निर्देशन में एडी टीम प्रभारी बृजमोहन रावत,  थाना प्रभारी दिनारा परमानन्द शर्मा, थाना प्रभारी अमोला देवेन्द्र कुशवाह व इनकी टीमों को पतारसी लगाने के निर्देश दिए।

इसी बची एसपी को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि घटना को आरोपी पप्पू उर्फ रामचरण लोधी, राजेश धोबी निवासीगण महुआ का डेरा चिरगांव व रोशन पुत्र संतोष लोधी निवासी केशवपुर एवं मानसिंह यादव निवासी धमना थाना सरसई द्वारा घटित की गई।

उक्त सूचना पर एएसपी आलोक कुमार सिंह के नेतृत्व में संदेह के रूप में इन सभी आरोपियों को पकड़ा और स ती से पूछताछ की तो आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

इनसे की गई पूछताछ में पुलिस ने लूटी गई बुलेरो लोडिंग वाहन एमपी 08 जीए 1728 कीमत 03 लाख रूपये भी जब्त की व रोशनी लोधी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटरसाईकिल सीडी डीलक्स क्रं.यू.पी.93, एटी 1981 जब्त की। आरोपियों ने लूट के लिए लोडिंग वाहन की नंबर प्लेट बदल दी थी जिसका क्रं.यू.पी.93 एटी 5679 लगी नंबर प्लेट लगी थी।

अंतर्राज्यीय भैंस चोर गिरोह का पर्दाफाश
आरेापियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उन्होंने भैंसें चुराने के उद्देश्य से लोडिंग वाहन को लूटा था और झांसी के चिरंगा उत्तरप्रदेश से मप्र में चोरी गई भैंसों को बेचने का काम करते थे। पुलिस के द्वारा की गई इस कार्यवाही से उत्तरप्रदेश व मध्यप्रदेश के अंतर्राज्यीय भैंस चोर गिरोह का पर्दाफाश कर चारों आरोपियों की गिर तारी की गई।

इन आरोपियों को पकडऩे में पुलिस टीम के एडी प्रभारी बृजमोहन रावत, थाना प्रभारी दिनारा परमानन्द शर्मा, थाना प्रभारी अमोला देवेन्द्र सिंह कुशवाह के साथ प्रआर प्रवीण त्रिवेदी, असलम खां, वासुदेव रावत, हरदयाल जोशी, आरक्षक ऊदल गुर्जर, प्रवीण, चन्द्रभान सिंह, सेवाराम पाण्डे, प्रभजोत, प्रहलाद, हिमांशु चतुर्वेदी, मृत्युंजय, रविन्द्र बुन्देला, राघवेन्द्र, व सैनिक धर्मपाल सिंह, हनुमंत सिंह की सराहनीय भूमिका रही।