पढ़िए हत्यारोपी ससुर की घिनौनी करतूत | हवस के लिए हत्या

शिवपुरी। अपनी बेटी समान भतीजी से थे अवैध सबंध,बेटी गौना कराकर सासुराल जाने वाली थी। और चाचा किसी भी सूरत भी अपनी बेटी समान भतीजी को दूर ही होने देना चहता था इस कारण ही अपने दमाद को दारू पिलाकर रस्सी से गला दबाकर हत्या कर दी।

बैराड़ थाना क्षेत्र के ग्राम माता के बीलवरा में 16 फरवरी कारू रावत की संदिग्ध मौत के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। हत्या में मृतक के चचिया ससुर राधे रावत ने की है इसका खुलासा पुलिस ने किया है।

वहीं मृतक के परिजनों को कारू की मौत का कारण सर्पदंश बताते हुए उसका अंतिम संस्कार करवा दिया, लेकिन जब उठावनी के दिन रिश्तेदारों ने आरोपी पर दबाव बनाया तो उसने अन्य युवकों पर कारू की हत्या का संदेह उत्पन्न कर मामले में नया पेच उलझा दिया और पुलिस को मामले की जानकारी लगते हुए यह पूरा प्रकरण संदिग्ध हो गया।

 जिसकी जांच की गई तो आरोपी का अपराध लोगों के समक्ष आ गया जिस पर पुलिस ने मृतक के चचिया ससुर राधे रावत के खिलाफ धारा 302 हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

आरोपी राधे रावत ने पुलिस को बताया कि उसकी भतीजी और उसके बीच पिछले चार पांच वर्षों से संबंध थे और किसी भी सूरत में अपनी प्रेमिका भतीजी को अपने आपको जुदा नहीं होने देना चाहता था, लेकिन उसकी प्रेमिका के पिता
ने चार साल पहले कारू उर्फ कल्याण रावत से कर दिया था, लेकिन उसका गौना नहीं हुआ था।

 जिससे वह निश्चिंत था, लेकिन 14 फरवरी को मृतक के पिता रामपाल उसके गांव आया और उसकी प्रेमिका के पिता से गौना करने के लिये कहा जिस पर 19 फरवरी को गौना होने का निर्णय लिया गया।

यह सुनकर वह विचलित हो गया और उसने उसी दिन कारू रावत से फोन पर बात कर कहा कि वह उससे मिलने के लिये आ रहा है, जहां वह दोनों शराब पियेंगे और वहीं पर ही खाने का प्रोग्राम रखेंगे जिस पर कारू ने उसे आने की स्वीकृति दे दी।

जहां आरोपी अपने तीन पहिया स्कूटर से पोहरी बस स्टेण्ड पहुंचा जहां एक दुकान से उसने रस्सी खरीदी और वह खौरघार से झिरी पहुंचा जहां उसने तीन शराब की बोतल लीं और शाम 7 बजे बीलवरा कारू के पास पहुंच गया और दोनों ने रात्रि में शराब पी इसके बाद कारू सो गया तो उसने अपने साथ लाई रस्सी का एक छोर वहां रखे डीजल इंजन से बांध दिया और दूसरे छोर को उसने कारू के गले में डाल दिया और उसे खींचकर उसकी हत्या कर दी।

घटना के बाद वह रात्रि में ही वहां से भाग गया और उसने उसकी मौत का कारण सर्पदंश से होने का विश्वास उसके परिजनों को दिला दिया जिस पर बिना पुलिस को सूचना दिये ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

यह मामला जब और संदिग्ध हो गया जब उसकी उठावनी में उसने उसकी हत्या का आरोप लगाया और पुलिस ने इस प्रकरण में जांच की और आरोपी तथा मृतक के मोबाइल के कॉल डिटेल लिये तो मामले का खुलासा हो गया और आरोपी को पकड़कर पूछताछ की तो उसने कारू की हत्या करना भी स्वीकार कर लिया।

पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त की गई रस्सी खौरघार के पास स्थित पुलिया के नीचे से बरामद कर ली और आरोपी को जेल पहुंचा दिया।