पुलिस आरक्षक ने युवक को धुना, एसपी ने किया लाईन अटैच

शिवपुरी। पुलिस की हठधर्मिता और दबंगाई का एक मामला जिले के बैराढ़ क्षेत्र में सामने आया है। जहां एक युवक को बैराढ़ में पदस्थ आरक्षक ने ना केवल अकारण मारापीटा बल्कि उसे थाने ले जाकर उसके साथ जमकर मारपीट की गई। बाद में पीडि़त युवक को जान से मारने की धमकी देकर उसे झूठे केसों में फंसाने की धमकी भी दे डाली।

अपने साथ हुई घटना से आहत युवक ने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है और उक्त पुलिस आरक्षक के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

पीडि़त बंटी यादव ने अपने शिकायती आवेदन में बताया कि वह गत दिवस 27 फरवरी को बैराढ़ में अस्पताल के सामने से निकल रहा था कि तभी वहां मौके पर बैठा आरक्षक संतोष ने उसे बुलाया और बुलाकर कहा कि आजकल तू ज्यादा ही दादा बन रहा है चल तेरी दादागिरी निकालता हॅंू जिस पर तुरंत ही संतोष ने बंटी के गाल पर थप्पड़ मार दिया और मारपीट करते हुए थाने तक ले जा पहुंचा।

जहां थाने में पट्टे और डंडों से भी बंटी को पीटा गया। बाद में पीडि़त बंटी ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर अपने साथ हुए घटनाक की आपबीती सुनाई जिसमें पुलिस थाने में मारपीट करने के बाद पुलिस आरक्षक संतोष ने धमकी दी कि वह उसे झूठे मामले में फंसाकर जेल में डाल देगा। इस धमकी से पीडि़त भयभीत है और उसने उचित न्याय के लिए एसपी से न्याय की गुहार लगाई है।

बंटी का आरोप शराब के लिए मांग रहा था पैसे
पीडित युवक बंटी यादव ने बताया की वह बैराढ स्वाथ्य केंद्र के बहार खडा था तभी आराक्षक संतोष आया और उसेे शराब की बोतल लाने का हुक्म दिया वही जब बंटी ने शराब लाने की मना किया तो आरक्षक आग बबूला हो गया और बंटी को पकडकर थाने ले गया जहां बंटी के साथ बेरहमी से मारपीट की गई साथ ही बंटी को धमकी दी गई की वह उसे झुठे प्रकरण मे फंसा देगा।

आरक्षक लाईन अटैच
घटना के बाद पुलिस अधीक्षक एम.एल.छारी ने इस मामले को गंभीरता से लिया और तुरंत ही पुलिस आरक्षक संतोष को लाईन अटैच कर दिया है और मामले की जॉच पोहरी एस.डी.ओपी को दी गई है।

पूर्व में भी आ चुके है कई मामले
बताया जाता है कि बैराढ़ में आज से पूर्व में भी कई इस तरह के मामले सामने आए जहां फरियादी पर पुलिस ने दबाब बनाकर अपने स्वार्थों की पूर्ति की और फरियादी को ही आरोपी बना डाला। चर्चा है कि बैराढ़ में ही पूर्व में एक दीवान ने ठेले वाले से विवाद किया और सरिया मारकर उसका हाथ तक तोड़ दिया था। बाद में इस घटना की शिकायत पुलिस अधीक्षक को थी जिस पर तुरंत एक्शन लेते हुए एसपी ने आरक्ष के विरूद्ध कार्यवाही को अंजाम दिया था।

लेकिन पुलिस दबाब में आकर पीडि़त ने आरक्षक के साथ राजीनामा कर लिया था लेकिन इसके बाद भी विभागीय जांच जारी है। बाबजूद इसके इस तरह की घटनाऐं आज भी घटित हो रही है जिस पर पुलिस द्वारा रोक नहीं लगाई जा रही और पुलिसकर्मियों के बेखौफ इरादों से आमजनमानस भयभीत है। चूंॅकि यह इलाका दूरस्थ क्षेत्र में है इसलिए यहां इस तरह से पुलिसकर्मीयों की हठधर्मिता आए दिन होती रहती है।

इनका कहना है -
पीडित बंटी यादव ने एक शिकायती आवेदन  दिया है की बैराढ थाने के आरक्षक संतोष ने उसके साथ मारपीट की है इस मामले मे तुरंत कार्यवाही करते हुऐ हमने आरक्षक संतोष को लाईन अटेच कर दिया है और जॉच एस.डी ओपी पोहरी को सौपी है और जॉच के बाद अगर आरक्षक संतोष दोषी पाया गया तो कार्यवाही की जायगी।
एम.एल छारी
पुलिस अधीक्षक शिवपुरी