डाकुओं ने किया टेलीकॉम कंपनी के मैनेजर का अपहरण

शिवपुरी। गोपालपुर थाने के जमोनिया-खलारा के जंगल से शनिवार को फोन केबलिंग कार्य का सर्वे करने गए इंडियन टेलीकॉम इंडस्ट्रीज(आईटीआई) के मार्केटिंग मैनेजर व एक मजदूर का अज्ञात डकैत अपहरण करके ले गए।

घटना की सूचना मिलने के बाद से ही पुलिस की 8 पार्टिया अपहृत हुए दोनो लोगो की खोजबीन में जुटी हैैै। हालांकि रविवार की देर शाम तक पुलिस को इस घटना में ऐसा कोई क्लू नहीं मिला है जिससे अपहृत का कोई सुराग हाथ लग सकेेे।

वर्ष 2005 में इसी क्षेत्र के पाडऱखेड़ा रेलवे स्टेशन से कुख्यात डकैत रामबाबू-दयाराम गड़रियां गिरोह नेे रेलवे इंजीनियर ज्ञानेन्द्र सिंह परमार व एक गैंगमैन का अपहरण किया था और करीब एक माह बाद लाखों रूपए की फिरौती बसूलने के बाद उक्त इंजीनियर व गैंगमैन को डकैतो ने रिहा किया था।

इस वारदात के बाद से ही पाडऱखेड़ा रेलवे स्टेेशन दस्यु समस्या के कारण बंद हो गया और अभी एक वर्ष पूर्व ही फिर से इस स्टेशन पर निर्माण कार्य शुरू कराया गया था। फिलहाल पुलिस इस घटना में अज्ञात के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर आगे की पड़ताल शुरू कर दी हैै।

ग्वालियर से गुना के बीच रेलवे ट्रेक के साथ-साथ फोन केबलिंग का कार्य कर रही आईटीआई कंपनी के मार्केटिंग मैनेजर जयपाल खालको निवासी झारखंड शनिवार को सुबह करीब 10 बजे काम का सर्वे करने 3 अन्य मजदूरो तुलसी आदिवासी, रवि व दशरथ आदिवासी के साथ जमोनिया-खलारा के जंगल में रेलवे ट्रेक के पास पहुंचे थे।

यहां चारो लोग काम कर रहे थे। काम करते-करते जहां रवि व दशरथ कुछ आगे निकल आए वहीं मार्केटिंग मैनेजर जयपाल व तुलसी आदिवासी थोड़ा पीछे रह गए। इसी बीच तेज बारिश शुरू  हो गई और जब बारिश बंद होने के बाद रवि व दशरथ तुलसी व मैनेजर जयपाल को लेने के लिए उसी स्थान पर पहुंचे तो दोनो मौके से गायब थे।

केवल तुलसी के पास मौजूद गेंती व फावड़ा अलग-अलग स्थान पर पड़ा मिला। बाद में जब दोनो ने अचानक से गायब हुए जयपाल व तुलसी की काफी खोजबीन की लेकिन दोनो का कोई पता नहीं चला। जब दोनो नहीं मिले तो रवि ने मोबाइल लगाकर आईटीआई के सुपरवाईजर जगदीश चंद्र को दोनो के गायब होने की जानकारी दी।

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे सुपरवाईजर व अन्य मजदूरों ने आसपास के क्षेंत्रो में दोनो की काफी पड़ताल की लेकिन दोनो का सुराग नहीं लग पाया। बाद में घटना की सूचना शनिवार की शाम करीब 6 बजे गोपालपुर थाना प्रभारी डीडी शर्मा को दी जिस पर से गोपालपुर पुलिस भी विभाग के लोगो के साथ घटनास्थल पर पहुंची और आसपास के जंगल में गायब हुए दोनो की काफी खोज की और जब दोनो का पता नहीं चला तो गोपालपुर एसओ ने एसपी सहित अन्य पुलिस अधिकारियों को घटना से अवगत कराया।

एकाएक जंगल से डकैतो द्वारा मैनेजर व मजदूर के अपहरण की घटना से पुलिस के कान खड़े हो गए और रात से ही पुलिस की 8 पुलिस पार्टियां दोनो अपहृतो की सर्चिग में जुटी हुई है। हालांकि रविवार शाम तक इस मामले में पुलिस को कोई ऐसा ठोस सुराग हाथ नहीं लगा है जिससे अपहृतो के बारे में कोई क्लू मिल सके।

घटना के बाद से मैनेजर के तीन मोबाइल नंबर व मजदूर का मोबाइल बंद आ रहा हैै। सूत्रों की मानें तो इस सनसनीखेज अपहरणकांड के पीछे किसी डकैत गिरोह का हाथ बताया जा रहा है और पुलिस उसी तर्ज पर मामले की पड़ताल करने में जुटी हुई है।

इनका कहना है
शनिवार की दोपहर से आईटीआई का मैनेजर व एक मजदूर गायब है। जांच के बाद अज्ञात बदमाशों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया गया हैै। पुलिस की कई टीमें खोजबीन में लगी हैै। पुलिस की पहली प्राथमिकता अपहृतो को रिहा कराना है।
एमएल छारी, एसपी शिवपुरी