हॉकर्स जोन के लिए स्थान चिन्हित करें: कलेक्टर

शिवपरी। कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने नगर पालिका परिषद शिवपुरी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मु य बाजार में लगने वाले हाथठेला व्यवस्थित रूप से खड़े हो इसके लिए होकर्स जोन के लिए स्थान चिन्हित करने की कार्यवाही सुनिश्चित करें।

होकर्स जोन ऐसे स्थान पर हो, जो नागरिकों एवं हाथठेला व्यवसायियों को व्यवहारिक एवं उपयोगी हो। जिला कलेक्टर राजीव दुबे ने उक्त आशय के निर्देश आज नगरीय निकायों के अधिकारियों को जिला कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में हितग्राही मूलक योजनाओं एवं विकास कार्यों की तथा समय-सीमा के प्रकरणों की समीक्षा बैठक में दिए।

बैठक में अपर कलेक्टर जेड.यू.शेख, जिला पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी डी.के.मौर्य सहित जिलाधिकारी उपस्थित थे। श्री दुबे ने निराश्रित पेंशन योजना की राशि वितरण की प्रगति की समीक्षा करते हुए वितरण की धीमी गति पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि संबंधित जनपद पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी एवं नगरीय निकायों के मु य नगर पालिका अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि गत माहों की पेंशन की राशि का वितरण शुक्रवार तक हो जाए। ऐसा न करने पर संबंधित अधिकारी के विरूद्ध निलंबन की कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी।