शहर में बढ़ी ठण्ड, घरों में दुबके रहे लेाग, कामकाज प्रभावित

शिवपुरी। कई दिनों से गर्मी से जूझ रहे लोगों को अचानक ठण्ड बढऩे से राहत मिली, लेकिन बेमौसम बारिश ने राहत के स्थान पर परेशानियां बढ़ा दी। लोग अचानक बढ़ी ठिठुरन से बचने के लिए तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं। लेकिन बारिश के कारण वह सारे उपाय बेकार हो गए हैं।
कल से हो रही बारिश के कारण ठण्ड के साथ-साथ बीमारियां बढऩे की भी आशंका प्रबल हो गई है। वहीं बारिश के कारण किसान राहत महसूस कर रहे हैं और उनके चेहरे खिल गए हैं। इस बार देर से शुरू हुई ठण्ड के साथ-साथ बारिश होने के कारण शहरवासी परेशान हो गए हैं। यह स्थिति शहर सहित अंचलभर में बनी हुई है। कल दोपहर से हो रही लगातार बारिश लोगों के स्वास्थ्य पर विपरीत असर डाल रही है। वहीं यह बारिश फसल के लिए अमृत बनकर आई है। जिससे फसल को तो फायदा है, लेकिन लोगों के लिए यह नुकसानदायक है। अगर यही मौसम रहा तो बीमारियां और बढ़ सकती हैं। जिससे बचने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं।

निकलने लगे गर्म कपड़े
ठण्ड के मौसम का इंतजार कर रहे लोगों को बारिश ने राहत के स्थान पर परेशानी में डाल दिया है। इस स्थिति में बढ़ी ठण्ड से बचने के लिए लोग गर्म कपड़े और अलाव का सहारा ले रहे हैं, लेकिन  उनके यह प्रयास भी विफल हो रहे हैं और ठण्ड ने लोगों को कपकपा दिया है। जिस कारण लोग घरों में कैद रहकर ही ठण्ड से बचने के प्रयास कर रहे हैं।

सर्दी ने किया बाल मेला स्थगित
शहर के गणेश ब्लेस्ड पब्लिक स्कूल में गत दिवस बाल मेले का आयोजन किया जा रहा था। लेकिन इन दिनों हो रही बारिश और ठिठुरन भरी सर्दी के चलते इस विद्यालय का बाल मेला कार्यक्रम आगामी तिथि तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। आगामी समय मे जब भी विद्यालय में बाल मेले आयोजित होगा इसके लिए बच्चों व उनके अभिभावकों को विद्यालय प्रंबधन द्वारा सूचित कर दिया जाएगा।