पुलिस जनचौपाल: साहब पिछले 6 माह से ना ही पेंशन मिली ना राशन

दिनारा। पुलिस जनचौपाल कार्यक्रम में पुलिस से संबधित समस्याए कम और अन्य समस्या ज्यादा आ रही है, समस्या ऐसी की उन्है पुलिस भी सॉल्व नही कर सकती है। आज ऐसे ही कई मामले दिनारा में पुलिस चौपाल कार्यक्रम में आए।

दिनारा पुलिस चौपाल के कार्यक्रम में एक वृद्ध ने कहा की साहब 6 माह बीत गए न तो वृद्धावस्था पेंशन मिली और न ही उचित मूल्य की दुकान से राशन मिल रहा। ऐसे में अपना व परिवार का गुजारा कैसे करूं समझ में नहीं आ रहा। उक्त गुहार दिनारा कस्बे के ग्राम डामरौनकला निवासी एक वृद्ध ने रविवार को आयोजित हुई पुलिस की जन चौपाल कार्यक्रम में लगाई।

कार्यक्रम में मु य अतिथि एसपी एमएल छारी तो चौपाल में गोपालपुर में हुए अपहरण के कारण नहीं पहुंच पाए जिसके चलते करैरा एसडीओपी पीएस सोलंकी ने ही चौपाल को संबोधित किया। इस मौके पर मु य रूप से शासकीय अधिवक्ता मदन बिहारी श्रीवास्तव, जिला पंचायत सदस्य सतीश फौजी, थनरा सरपंच महेन्द्र पांडे व दिनारा थाना एसओ परमानंद शर्मा सहित करीब गांव के २ सैकड़ा ग्रामीण मौजूद थे।

चौपाल में पुिलस की समस्या तो नाम मात्र की सुनने को आई,बल्कि राजस्व संबंधी प्रकरण सहित अन्य समस्याएं पुलिस अधिकारियों के समक्ष रखी। इन समस्याओं के संबंध में पुलिस अधिकारियों ने संबंधित विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर उनके निदान का आश्वासन ग्रामीणों को दिया। जनचौपाल में मौजूद केशव नामदेव ने कहा कि गांव का एक व्यक्ति सुबह से ही शराब पीकर पूरे गांव में हंगामा करता है साथ ही उसे अकारण ही गाली देता है।

वहीं ग्रामीण संजीव रॉय ने कहा कि वह ऑटो चलाता है तो उसे रास्ते में कई गुंडे व असामाजिक तत्व रोककर अवैध बसूली की मांग करते है जिससे वह काफी परेशान है। इन सभी समस्याओं के बाद एसडीओपी सोलंकी व दिनारा एसओ शर्मा ने ग्रामीणों को अपना मोबाइल नंबर देकर कोई भी परेशानी होने पर उन्हे सूचित करने की बात कहींं।