लियो क्लब के नेत्र रोग शिविर मे 55 रोगी लाभान्वित

शिवपुरी। इस संसार को नहीं देखने वाले नेत्रों को ज्योति प्रदान करने का अनूठा कार्य युवाओं की समाजसेवी संस्था लियो क्लब शिवपुरी द्वारा किया गया। शिविर के आयोजन के बारे में लियो क्लब अध्यक्ष प्रतीक जैन पत्ते वाले व सचिव भास्कर बिन्दल ने संयुक्त रूप से बताया कि शिवपुरी जिले में मोतियाबिन्द व अन्य प्रकार के नेत्र रोग से पीडि़त मरीजों की सेवा के लिए संस्था लियो क्लब द्वारा नि:श़ुल्क नेत्र लैंस प्रत्यारोपण शिविर का आयोजन जिला चिकित्सालय के नेत्र रोग कक्ष में लगाया गया।

शिविर का शुभारंभ मॉं सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्जवलन व माल्यार्पण के साथ किया गया। इस शिविर मे अपना अभिन्न सहयोग प्रदान करने वाले नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ.एच.पी.जैन व डॉ.एस.के.पुराणिक ने अपनी टीम के साथ सैकड़ों की सं या में हुए पंजीयन में से लग ाग 55 नेत्र रोगियों को लैंस प्रत्यारोपण के लिए चयनित किया। इन सभी नेत्र रोगियों को लियो क्लब के नेत्र रेाग निदान शिविर के माध्यम से लैंस प्रत्यारोपित किए गए।

शिविर में मरीजों को नि:शुल्क हरी पट्टी व काला चश्मा के साथ-साथ ऑपरेशन के बाद बरती जाने वाली सावधानियां बताई और दवाईयां ाी वितरित की। शिविर में आने वाले स ाी नेत्र रोगियों ने इस युवा टीम के इस अ िान्न कार्य की सराहना की। इस दौरान जिला चिकित्सालय प्रबंधन के सहयेाग के लिए लियो क्लब ने ाी आ ाार जताया और इस प्रकार से सहयोग प्रदान करने की अपेक्षा जताई। इस शिविर में लियो क्लब के उपाध्यक्ष डॉ.अ िाल बंसल, कोषाध्यक्ष निश्चल गुप्ता, लव अग्रवाल, रिंकेश अग्रवाल, आशय गुप्ता, राधे गुप्ता, पुनीत ााण्डावत, गगन अरोरा, रवि राठी, उमेश अग्रवाल, अ िाषेक जैन का सराहनीय सहयोग रहा। कार्यक्रम के अंत में शिविर को सहयोग प्रदान करने पर चिकित्सकों को लियो क्लब द्वारा स्मृति चिह्नïप्रदान किया गया।