आरटीआई लगाने से पहले जानलेवा हमला

शिवपुरी। जिले के छर्च थाना क्षेत्र के ग्राम भैसरावन में ग्राम पंचायत के भ्रष्टाचार के विरूद्ध बोलना वैश्य परिवार को महंगा पड़ा है। आरोप है कि सरपंच के सहयोगियों ने वैश्य परिवार पर घातक हथियारों से हमला बोलकर पिता-पुत्र सहित तीन लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया।

घायलों ने आरोप लगाया है कि उनके द्वारा सरपंच के द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार की जानकारी के लिए सूचना के अधिकार के तहत एक आवेदन लगाने की योजना बनाई जा रही थी। इसी बात को लेकर सरपंच के लोगों ने उन पर हमला बोल दिया और घर में रखे 90 हजार रूपये ले गए। साथ ही मोटरसाइकिल सहित घर के दरवाजे और पाटोर तोड़ दी। इस मामले में पुलिस ने क्या कार्रवाई की। यह स्पष्ट नहीं हो सका। इस घटनाक्रम में सरपंच का पक्ष भी स्पष्ट नहीं हो सका।

घायल विष्णु सिंघल पुत्र रमेशचंद सिंघल और गौरव गुप्ता पुत्र मुन्नालाल गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि बीती रात्रि 10:30 बजे आरोपी कन्हैया धाकड़ ने उसके भांजे सौरभ मंगल को करियादेह तिराहे पर रोककर गाली-गलौच कर दी और थोड़ी देर बाद वह अपने साथ माखन शिवहरे, श्रीलाल शिवहरे, शंकर, हजारी, ब्रजमोहन, गिर्राज,कालीचरण, रामदयाल (मंथा) को लेकर आया और आरोपीगणों ने उसके घर में घुसकर 15-20 फायर किए और लाठियों और तलवारों से हमला बोल दिया।

हमले में विष्णु सिंघल, अभिषेक सिंघल, गौरव गुप्ता गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना कारित करने के बाद सभी आरोपियों धमकी देते हुए वहां से भाग निकले। घायल विष्णु सिंघल ने आरोप लगाते हुए कहा कि भैसरावन के सरपंच मन्नू जाटव द्वारा पंचायत में सीसी रोड और खरंजा निर्माण में जमकर भ्रष्टाचार किया है और इसी भ्रष्टाचार से संबंधित जानकारी के लिए उनके द्वारा सूचना के अधिकार के तहत आवेदन लगाने की योजना बनाई जा रही थी।