गांधीवादी तरीका अपना कर समझा-समझा कर करें पंचायतों को शराब मुक्त: एसपी पाण्डेय

शिवपुरी। सहरिया पंचायत को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डेय ने कहा कि गांधी जी ने लोगों को समझा-समझा कर हमारे देश को आजादी दिला दी। तो हम लोग उनके पद चिन्हों पर चलकर अपनी वस्तियों को समझा-समझा कर शराब मुक्त नहीं कर सकते हैं। लेकिन हमें अपने हाथों में कानून को नहीं लेना है। क्योंकि शराब मुक्ति से हम कई प्रकार की बीमारियों, लड़ाई झगड़े, सहित गरीबी से दूर होगों इतना नहीं जब हम शराब नहीं पियेंगे तो हमारे घर परिवार की स्थिति सुधरेगी और आगे बढक़र हम अपने आपका और परिवार विकास करेंगे। 

इस अवसर पर एकता परिषद की रज्जो बाई ने गीत की प्रस्तुती के साथ कार्यक्रम की शुरूआत की। इस अवसर पर भगवान सत्यनारायण जी कथा का आयोजन भी किया। तत्पश्चात सभी लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। 

बदरवास ब्लॉक के ग्राम ईसरी में एकत्रित हुए 30 गांव के सहरिया पंचायत में मुख्य अतिथि बतौर पहुंचे शिवपुरी पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे ने कहा अशिक्षित होना ही सबसे बड़ी समस्या की जड़ है। जब तक हम अपने बच्चों को स्कूल भेजें और शिक्षित नहीं कर लेते तब तक समस्याओं बनी रहेंगी। उन्होंने शासन द्वारा भी शिक्षा मुहैया कराने कि बात करते हुए कहा कि अगर बच्चे पढेंगे तो अफसर बनें, उद्योगपति, इंजीनियर, डॉक्टर बनेंगे। जिससे बच्चे ही नहीं परिवार और समाज में भी सुधार होगा। उन्होंने शिक्षित युवा-युवतियों को नौकरियोंं में मदद करने का आश्वासन दिया। 

यदि दबंगों द्वारा भूमि पर कब्जा कर लिया है तो उसे तत्काल मुक्त कराने की बात थाना प्रभारी से कही। अंत में उन्होंने हाथ उठाकर पंचायत में पंच, पटेल लोगों को शराब छोडऩे की शपथ दिलाई गई। इस मौके पर पंचायत के कार्यक्रम में पधारे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य, एसडीओपी अनुराग सुजानिया, वीरेन्द्र शर्मा ने भी संबोधित किया। इससे समाजसेवी रामप्रकाश व थाना प्रभारी बदरवास व लुकवासा चौकी प्रभारी रामेश्वर शर्मा ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन जिला पंचायत सदस्य पप्पू ने किया। 

कार्यक्रम कि अध्यक्षता सहरिया वस्ती के मुखिया ने इस पंचायत ग्राम वायगां, सेमरी, हस्तनापुर, गरेला, टेंटाई, बूढाडोंगर, बासखेड़ी, शंकरपुर, घुरवार, अकाई, तिघरी, पोहरीखेरी, विनेगा, सरखण्डी, मदनपुर, बिजरावन, अटलपुर, बरखेड़ा, डेहरवारा सहित अन्य ग्रामों के पंच-पटेल गजपाल, रज्जो बाई आदिवासी उपस्थित हुए। कार्यक्रम के अतिथियों का स्वागत तिलक लगाकर किया गया।  
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------