जिले भर में बोर्ड परीक्षाओं के लिए 64 केन्द्रों का चयन, आपत्ति 27 तक

शिवपुरी। वर्ष 2017-18 में आयोजित होने वाली हाईस्कूल एवं हायर सेकेण्डरी  की बोर्ड परीक्षा हेतु भौतिक सत्यापन उपरांत समिति द्वारा जिले के आठों ब्लॉकों में बोर्ड परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। जिनमें शिवपुरी में 15, खनियांधाना 7, पिछोर में 10 एवं करैरा 09, बदरवास 05, कोलारस में 04, पोहरी में 07, नरवर में 07 केन्द्रों का चयन किया गया है। 

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार इन सभी केन्द्रों का बारीकी से परीक्षण कर इन केन्द्रों पर परीक्षा संबंधी सभी गतिविधियों को पूर्ण रूप से चुस्त दुस्त कर यहां सुरक्षा संबंधी व्यवस्था भी की गई हैं। साथ ही केन्द्रों पर विद्युत व्यवस्था से लेकर परीक्षा देने के लिए छात्रों को पर्याप्त फर्नीचर भी उपलब्ध कराया जाएगा। जिससे इन परीक्षा केन्द्रों पर किसी भी प्रकार की कोई असुविधा महसूस न हो सके। 

साथ ही नकल संबंधी कोई भी प्रकरण सामने न आ सके इसके लिए निरीक्षण दल गठित किए जायेंगे।  साथ ही संवेदनशील केन्द्रों का भी चयन कर लिया गया है। परीक्षा प्रभारी डॉ. प्रदीप भार्गव ने बताया कि इन केन्द्रों से किसी भी व्यक्ति को कोई आपत्ति होती है तो वह 27 सितम्बर तक अपनी आपत्ति भी दर्ज करा सकता है। यहां बताना होगा कि जिले भर में कुल 64 बोर्ड परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। जहां पर जिले के सभी छात्र अपनी वोर्ड परीक्षायें दे सकेंगे।