Thursday, August 10, 2017

किसानों की बीमा राशि 7 दिन में नहीं मिली तो दूंगा धरना : बंटी भैया

कोलारस। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना अंन्तर्गत कोलारस विधानसभा के समस्त किसानो द्वारा वर्ष 2016 - 17 में सोयाबीन, उड़द एवं मूंगफली आदी फसलो का बीमा कराया था। लेकिन आज दिनांक तक बीमा की राशी नही मिली। जिसके एवज में गुरूवार को दोपहर में किसान पुत्र और कांग्रेस नेता जिला पंचायत सदस्य योगेन्द्र रघुवंशी (बंटी भैया) के नेत्रत्व में सेंकड़ो किसानो ने कोलारस एसडीएम को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सोंपा।

ज्ञापन में जिक्र किया की प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना अंन्तर्गत कोलारस विधानसभा के समस्त किसानो द्वारा वर्ष 2016 - 17 में सोयाबीन, उड़द एवं मूंगफली आदी फसलो का बीमा कराया था। जिसके बाद फसल नष्ट होने के बाबजूद भी आज दिनांक तक बीमा राशि किसानो को नही मिली है। जिसके चलते किसान आर्थिक रूप से बहुत परेशान है। आत्महत्या करने की कगार पर है। लेकिन एक वर्ष से ज्यादा बीतने के बाद भी किसानो को बीमे कि राशि नही मिली। 

किसान फसल बीमा कि राशि का दिलाने के लिए आंदोलन की रूपरेखा के बनाने के बाद सत्ताधारी नेताओ ने श्रेय लेने कि पूरजोर कोशिश की। इस बीच शोसल मीडिया पर किसानो के हित में कुछ फोटो भी डाले। लेकिन भाजपा इससे पहले क्यूं किसानो के हित में आगे नही आई। इस मामले पर सत्ताधारी दल की खूब किरकिरी हुई। अपने आवेदन में योगेन्द्र रघुवंशी बंटी भैया ने प्रशासन को 7 दिवस के अंदर किसानो की फसल बीमा राशि नही मिली तो कोलारस जनपद पंचायत प्रांगण में योगेन्द्र रघुवंशी बंटी भैया क्षेत्रीय किसानो के साथ भूख हड़ताल पर बैठैगे। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।