Friday, July 07, 2017

धूमधाम से मनेकी गुरू पूर्णिमा, निकलेगी भव्य शोभायात्रा

शिवपुरी। गुरु बिनु भवनिधि तरइ न कोई सोई बिरंची शंकर सम होई अर्थात गुरु की कृपा के बिना भवसागर पार करना असंभव है इन दो पंक्तियों में गुरु की महिमा का वर्णन छुपा हुआ है गुरु पूर्णिमा यह नाम जहन में आते ही गुरु भक्तों का मन हर्ष से आल्हादित हो उठता है। बालाजी धाम मंदिर पर गुरुपूर्णिमा पर्व को महोत्सव के रुप में मनाया जाता है तीन दिवसीय चलने वाले इस गुरु पूर्णिमा महोत्सव में अनेकों तरह के कार्यक्रम के माध्यम से अपने गुरु के स्तवन करने का कार्य बालाजी धाम चरण सेवको द्वारा किया जाता है गुरुपूर्णिमा को खास बनाने के लिए इस बार बालाजी धाम पर अलग व्यवस्था की गई है ।

हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी बालाजी धाम मंदिर के महंत श्री बाबूलाल जी उपाध्याय के शिष्यों द्वारा गुरु पूर्णिमा के दिन सुबह 9:00 बजे से मां राजेश्वरी मंदिर से भव्य शोभायात्रा उठाई जाएगी जो शहर के मुख्य मार्गो से होती हुई बालाजी धाम मंदिर पहुंचेगी इस शोभायात्रा के स्वागत में मुख्य मार्गों पर बालाजी धाम चरण सेवकों द्वारा स्वागत द्वार बनवाए गए हैं और स्वागतकर्ताओं की भी एक लंबी लिस्ट है।

दोपहर 4:00 बजे के समय बालाजी धाम पर गुरु पूजन का कार्यक्रम प्रारंभ होगा जो शिष्यों के आने तक अनवरत जारी रहेगा तत्पश्चात एक शाम गुरुदेव जी के नाम कार्यक्रम में 7 बजे से ग्वालियर से पधारे कलाकारों द्वारा ऑर्केस्ट्रा के माध्यम से गुरुदेव के भजनों का गायन किया जाएगा इसी दौरान आने वाले श्रद्धालुओं के लिए प्रसाद वितरण की व्यवस्था रखी गई है। 

मंदिर के चरण सेवक मुन्ना लाल गुप्ता संतोष शर्मा शिक्षक संतोष सिंह गुर्जर प्रहलाद गोयल अनार सिंह राजपूत प्रमोद शर्मा शिक्षक नरेंद्र धनावत संतोष रजक देवेश दुबे धर्मेंद्र बंसल धम्मू शिवकुमार कृष्णानी पुलकित शर्मा दाताराम धाकड़ नीरज मंगल मनोज गुप्ता सीपी  रावत अवधेश कुशवाह गंगा राम गुप्ता जंडेल सिंह गुर्जर श्याम राठौर रानू चौधरी दुर्गेश गौर राजेंद्र सिंह गुर्जर दिनेश राठौर मनोज बजरंगी पत्रकार संजय आजाद इत्यादि ने सभी धर्मप्रेमी जन बंधुओं से बालाजी धाम पर होने वाले सभी कार्यक्रमों में सपरिवार सम्मिलित होने का आग्रह किया है।

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।