Wednesday, June 21, 2017

सफाई के दौरान नालों से निकले मलबे को किनारे से तत्काल हटाएं: यशोधरा राजे

शिवपुरी। यशोधरा राजे सिंधिया ने शहर में बहने वाले नालों की सफाई कार्य की समीक्षा करते हुए मुख्य नगर पालिका अधिकारी को निर्देश दिए कि नालो की सफाई के दौरान जो मलबा किनारे पर संग्रहित किया गया है, उसे तत्काल हटाने की कार्यवाही करें।  इस कार्य के लिए आवश्यकता पडऩे पर जेसीबी, पोकलेन मशीन, डम्पर एवं टैक्टर-ट्रोली की संख्या बढ़ाई जाए। उन्होंने पार्षदों से कहा कि वे भी प्रतिदिन किए गए कार्य की प्रगति से उन्हें अवगत कराए। श्रीमती सिंधिया ने कहा कि नालों की सफाई के पश्चात नालों के दोनों किनारो पर पॉथ-वे और आकर्षक लाईटिंग की व्यवस्था भी की जाएगी। 

इसके लिए नगर पालिका एवं संबंधित एजेंसी द्वारा की गई कार्यवाही से अवगत कराए। उन्होंने कहा कि नगर में यह देखने में आ रहा है, नगर में बेहने वाले नालों में गन्ना, जूस सेंटर, मैरिज गार्ड एवं इलेक्ट्रोनिक स्टोरों से निकलने वाला वेकार मटेरियल, सड़ी, गली सब्जी एवं मछली मार्केट से निकलने वाला वेस्ट मटेरियल नालों में न डालें, इसके लिए कचरा घर एवं कंटेनरों की व्यवस्था की जाए। श्रीमती सिंधिया ने टोंगरा पाली मार्ग पर पोल सिफ्टिंग हेतु बिजली सेटडाउन के विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों को निर्देश दिए। 

सिंधिया ने शहर के नालों एवं निर्मित सडक़ों का किया अवलोकन
खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी नगर में लोक निर्माण विभाग एवं नगर पालिका द्वारा निर्माणाधीन सडक़ों एवं नाला सफाई कार्य का अवलोकन किया और अधिकारियों को निर्देश दिए। 

श्रीमती सिंधिया ने लोक निर्माण विभाग द्वारा राजेश्वरी रोड़ एवं पुलिस निर्माण कार्य का अवलोकन किया। उन्होंने टोंगरा पाली मार्ग पर चले रहे निर्माण कार्य का भी अवलोकन किया। श्रीमती सिंधिया ने नाला सफाई कार्य के तहत रामपुर दरवाजे के पास नाला सफाई, महावीर नगर का नाला सफाई कार्य का निरीक्षण कर स्थानीय नागरिकों से चर्चा करते हुए कहा कि माधवराव सिंधिया मार्ग को थीम रोड़ के रूप में विकसित किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।