Monday, June 05, 2017

डीपी में फॉल्ट से मोहल्ले में मौत बनकर दौड़ा करंट, सो रही मासूम की मौत

शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के तलैया मोहल्ला में आज सुबह एक डीपी में फॉल्ट हो जाने से कॉलोनी में करंट फैल गया जिससे घर में सो रही एक सात वर्षीय बालिका की करंट लगने से मौत हो गर्ई जबकि कॉलोनी के दर्र्जन भर से अधिक घरों में इलैक्ट्रोनिक उपकरण फुंक गए बाद में उक्त क्षेत्र की विद्युत सप्लाई रोक दी गई।घटना के बाद बालिका के परिजन बालिका को अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाबजूद भी परिजनों को विश्वास नहीं हुआ तो वह बालिका को लेकर एक निजी अस्पताल पहुंचे जहां  पर भी डॉक्टरों ने उसे मृत बताया। 

जानकारी के अनुसार सुबह करीब 6 बजे ईदगाह के सामने स्थित तलैया मोहल्ला में लगी एक डीपी में अचानक फॉल्ट हो गया और उसकी चिंगारियां डीपी के ऊपर से निकली 11 केव्ही लाईन पर पहुंच गर्ई जिससे लार्ईन शॉर्ट हो गई और करंट पूरी कॉलोनी में फैल गया। 

उसी समय पास में रहने वाले फजलू कुर्रेशी के घर में भी करंट फैल गया और घर में चल रहे कूलर के पास सो रही 6 वर्षीय जोया को करंट ने अपनी चपेट में ले लिया। जिससे जोया की मौत हो गई। अचानक हुए इस घटनाक्रम से कॉलोनी में हडक़ंप पूर्ण स्थिति निर्र्मित हो गई। 

पड़ौस में रहने वाले गुल्ली कुर्रेशी, साबिर मंसूरी, अनीश कुर्रेशी, सलाम कुर्रेशी, जरीब कुर्रेशी सहित अन्य लोगों के घरों में भी करंट फैल गया जिससे वह तुरंत ही घरों से बाहर निकल आए। इसी दौरान घरों में लगे विद्युत उपकरण फ्रिज, टीव्ही, कूलर, पंखे, ट्यूब लार्ईट, सीएफएल सहित अन्य इलैक्ट्रोनिक सामान फूक गए। 

घटना के तुरंत  बाद ही विद्युत विभाग के अधिकारियों को घटना की सूचना दी। इसके बाद बिजली कर्मचारी मौैके पर पहुंचे और बिजली सप्लार्ई बंद की। सप्लार्ई बंद होने के बाद जोया को उसके परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे। 

खेत पर काम कर रहे युवक की करंट से मौत
करैरा में स्थित एक खेत पर काम कर रहे राजेश पुत्र भोला जाटव उम्र 45 वर्ष निवासी ग्राम मोहरा कोलारस को करंट लग गया। जिसे गंभीर हालत में स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया जहां से डॉक्टरों ने उसे शिवपुरी रैफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान राजेश की मौत हो गई।