Thursday, June 22, 2017

पुलिस ने पकड़ा शराब का जखीरा:महिलाएं कर रही थी शराब की तस्करी

पिछोर। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के सालौरा गांव में पुलिस ने छापामार कार्यवाही करते हुए एक बाड़े में रखा अवैध शराब के जखीरे को पकड़ा है। इस अवैध शराब की कीमत 7 लाख 50 हजार रूपए बताई जा रही है। इस शराब की तस्करी महिलाएं कर रही थी। जिन्हे पुलिस ने दबौच लिया है। इस घटनाक्रम का मुख्य आरोपी फिलहाल फरार बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार पिछोर एसडीओपी अनुराग सुजानिया को सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम सालौरा में शराब का जखीरा उतारा गया है। जिसका भण्डारण आरोपी रानू चौहान ने अपने बाड़े में कर रखा है। इस सूचना पर श्री सुजानिया ने पिछोर पुलिस को कार्यवाही करने के निर्देश दिए। 

जिस पर पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर छापामार कार्यवाही की और बाड़े में रखी 287 पेटी जप्त कर ली। जिसकी कीमत 7 लाख 50 हजार रूपए बतार्ई जा रही है। पुलिस ने मौके से बाड़े में मौजूद रामजू राजा पत्नि नारायण सिंह चौैहान और बड़ी राजा पत्नि छोटू सिंह परमार को गिरफ्तार कर लिया जबकि मुख्य आरोपी रानू सिंह परिहार पुलिस के आने की भनक लगते ही वहां से फरार हो गया। जिसकी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि मुख्य आरोपी के पकड़े जाने के बाद ही ज्ञात हो सकेगा कि उक्त शराब कहां से लाया था और किन-किन स्थानों पर वह शराब की सप्लार्ई करता था। 

किराने की दुकान पर बिक रही शराब जप्त
रन्नौद थाना क्षेत्र के ग्राम अकाझिरी में संचालित एक किराने की दुकान पर शराब का विक्रय करते हुए पुलिस ने आरोपी वीर सिंह उर्फ लल्लू जाटव निवासी गिंदौरा को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 4 पेटी और 6 क्वार्टर शराब के जप्त किए गए हैं। जिनकी कीमत 13360 रूपए पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 34 आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

No comments:

Post a Comment

प्रतिक्रियाएं मूल्यवान होतीं हैं क्योंकि वो समाज का असली चेहरा सामने लातीं हैं। अब एक तरफा मीडियागिरी का माहौल खत्म हुआ। संपादक जो चाहे वो जबरन पाठकों को नहीं पढ़ा सकते। शिवपुरी समाचार आपका अपना मंच है, यहां अभिव्यक्ति की आजादी का पूरा अवसर उपलब्ध है। केवल मूक पाठक मत बनिए, सक्रिय साथी बनिए, ताकि अपन सब मिलकर बना पाएं एक अच्छी और सच्ची शिवपुरी। आपकी एक प्रतिक्रिया मुद्दों को नया मोड़ दे सकती है। इसलिए प्रतिक्रिया जरूर दर्ज करें।