Tuesday, June 06, 2017

वीआईपी रोड़ का गड्ढा बना मुसीबत, सीएम हेल्पलाईन की शिकायत को भी अधिकारीयों ने बनाया मजाक

शिवपुरी। सर्किट हाउस से बायपास तक पीडब्ल्यूडी की लापवाही से एक करोड़ रुपए की सीसी धसक जाने के बाद अब इस सीसी सडक़ के गड्ढे लोगों के लिए मुसीबत बने हुए हैं। इस रोड पर माता मंदिर के पास पिछले कई दिनों से बड़ा गड्ढा खतरा बना हुआ है इसके बाद भी पीडब्ल्यूडी के अधिकारी इस गड्ढे में मिट्टी भरा इसे समतल नहीं कर रहे हैं। आए दिन इस गड्ढे में रात के समय बाइक सवार व अन्य राहगीर गिर घायल हो रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। इस समस्या से परेशान लोगों ने सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की, जिसका नंबर 3450315 है। स्थानीय लोगों ने 5 मार्च को यह शिकायत दर्ज कराई इसके बाद भी पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने इस गड्ढे को सही नहीं कराया। स्थानीय लोगों ने बताया कि पीडब्ल्यूडी के सब इंजीनियर राजेश जैन को व्यक्तिगत रूप से भी कई बार फोन किए लेकिन खतरे का सबब बने गड्ढे को सही नहीं कराया गया है। 

सीएम हेल्पलाइन में ही दी जा रही है गलत जानकारी
सर्किट हाउस रोड पर रहने वाले लोगों ने बताया है कि सीएम हेल्पलाइन में पीडब्ल्यूडी के अधिकारी गलत जानकारी दे रहे हैं। जनता का कहना है कि इस गड्ढे को मिट्टी से समतल कर भरवा दिया जाए जिससे रात के समय हो रहे हादसे रूक सके लेकिन पीडब्ल्यूडी के अफसर नए रोड का निर्माण जल्द कराने की बात कह पल्ला झाड़ रहे हैं। लेवल-4 में ही यह शिकायत दो महीने से लटकी है। 

एक करोड़ का घपला दबा फाइलों में 
सर्किट हाउस रोड पर एक करोड़ की जो सीसी सडक़ धसकी थी उस घोटाले की फाइल विभाग में ही दबा दी गई है। इस रोड पर घटिया सीसी डालने के बाद अभी तक किसी भी अधिकारी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। केवल एक सबइंजीनियर को सस्पेंड किया गया था जिसे बाद में बहाल कर दिया गया। 

इसके अलावा ठेकेदार को भी अंदरूनी तौर पर पेमेंट की खबर है। वहीं दूसरी ओर आज जनता यहां इस रोड पर खतरा बने गड्ढों से परेशान है। जिसका अधिकारी कोई निराकरण नहीं कर रहे हैं।
 
इनका कहना है-
यह रोड मेरे कार्यकाल में नहीं धसकी। फिर भी मैं इस गड्ढे को दिखवा लेता हूं। जल्द मिट्टी भरा इसे सही कराया जाएगा। 
राजेश जैन
सब इंजीनियर, पीडब्ल्यूडी शिवपुरी

लेवल-चार में शिकायत है तो इसे ईई स्तर के अधिकारी को देखना चाहिए। मैं इस शिकायत को आज ही ईई के पास भेजता हूं। इतने लंबे समय तक शिकायत लंबित नहीं रहना चाहिए।
रवि शर्मा
प्रभारी, सीएम हेल्पलाइन शिवपुरी