Thursday, May 25, 2017

पूर्व विधायक नरेन्द्र बिरथरे ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

शिवपुरी। पं. दीनदयाल शताब्दी वर्ष विस्तारक योजना के अंतर्गत समयादानी ग्राम केन्द्रों पर पहुंचकर आमजन से संपर्क कर रहे हैं। इसी क्रम में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य व पूर्व विधायक नरेन्द्र बिरथरे ने पोहरी विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम गाजीगढ़, सुमेड़, जौराई, जरिया, बैराड़, ककरई, देवपुरा, भौराना, पिपरौदा, ऊंची खरई, ककरौआ, बूढदा, सतनवाड़ा, सकलपुर, कांकर, धौलागढ़, सेंवड़ा, सुभाषपुरा, भानगढ़, करसेना, इमलिया, पाटौरन, गुनाया, आंकुर्सी, मारौरा, सालौदा, मायापुर, खेड़ा, बमरा, घटाई, देसी, पोहरी नगर केन्द्र सहित आधा सैंकड़ा गांवों में संपर्क किया।

जहां केन्द्र व राज्य शासन की योजना की जानकारी दी। जिसमें आमजन ने उन्हें अपनी समस्याएं भी बताईं। उन्होंने तत्काल संबंधित अधिकारियों से चर्चा की। ग्राम भौराना में मंदिर का हैंडपंप खराब था। सतनवाड़ा में फोरलेन आने के कारण हाईवे किनारे के हैंडपंप से पानी मिलना बंद हो गया, इस पर नये हैंडपंप खनन, धौलागढ़ व करसेना में नलजल योजना को सुचारू व व्यवस्थित करने के लिए पीएचई ईई श्री बाथम को समस्या निराकरण हेतु फोन पर चर्चा की, साथ ही बैराड़ में गाजीगढ़ के सरबन तालाब के गहरीकरण करने के लिए एसडीएम से बात कर तालाब की मिट्टी किसानों को उठाने की अनुमति दिलाई। 

इस दौरान भाजपा के मण्डल अध्यक्ष बैराड़ रामबाबू मंगल ने भाजपा सरकार की महती योजनाओं का लाभ लेने का आग्रह किया। बैराड में टेंकरों की हड़ताल के कारण पानी की समस्या, बूढदा में तालाब के डूब क्षेत्र में आने से लोगों को मुआवजा नहीं मिला तथा विकास कार्य रुके हुए हैं, गुनाया में स्टोप डेम में दरारें पडऩे से मवेशियों को पीने का पानी नहीं मिल पा रहा और सभी तालाबों का गहरीकरण 20 जून से पहले हो। इसके अलावा ग्रामीणों ने शिकायत की, कि बीपीएल सूची में संपन्न लोगों के नाम हैं जिससे असली पात्र हितग्राही को योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा। 

इस संबंध में श्री बिरथरे ने कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव से बात कर सभी समस्याओं को संज्ञान में लाकर निराकरण हेतु चर्चा की। इसके साथ ही पूर्व विधायक ने ग्राम सतनवाड़ा में लालजी जैन की धर्म पत्नी, धौलागढ़ में ओमप्रकाश राठी व ग्राम बमरा में कन्या पूजन, पोहरी में प्रतिभाशाली छात्रों व वरिष्ठ जनों का सम्मान किया। 

साथ ही सभी कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि सरकार की जनहितैषी योजनाओं का लाभ अंतिम छोर के व्यक्ति को मिले यह हम सुनिश्चित करें। इन ग्रामों के भ्रमण में पोहरी, बैराड़ एवं सतनवाड़ा मंडल के कार्यकर्ता उपस्थित थे।