Tuesday, May 30, 2017

कार नहीं दी तो ससुरालजनों ने बहू को पीटकर घर से निकाला

शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के जवाहर कॉलोनी में रहने वाले वैश्य परिवार ने दहेज के लालच में अपनी बहु को पीट-पीट कर घर से भगा दिया। जब ससुरालीजनों ने समझार्ईश के बाद भी उसे नहीं अपनाया तो पीडि़ता ने थाने पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ शिकायती आवेदन पुलिस को सौंप दिया। जिसकी  जांच के बाद पुलिस ने आरोपी सास ससुर और पति के खिलाफ धारा 498 ए, 323, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार नीलम पुत्री कुबेर सिंह तोमर उम्र 27 वर्ष निवासी बावड़ीपुरा मुरैना का विवाह आरोपी जितेन्द्र उर्फ दिलीप वैश्य के साथ 27 जून 2010 में बड़ीधूमधाम के साथ हुआ था। उस समय नीलम के पिता ने विवाह में 5 लाख रूपए की राशि खर्च की थी।

विवाह के बाद कुछ समय तक तो आरोपी दिलीप वैश्य और उसके पिता राजेन्द्र वैश्य व माँँ गुड्डी बार्ई उर्फ चमेली ने नीलम को ठीक ढंग से रखा, लेकिन कुछ दिन बीत जाने के बाद आरोपियों के मन में दहेज का लोभ उत्पन्न हो गया और वह उससे दहेज में कार की मांग करने लगे। 

पीडि़ता ने जब आरोपीगणों से उक्त मांग पूरी न करने और पिता की आर्थिक स्थिति का हवाला दिया तो आरोपियों ने 28 फरवरी 2012 को नीलम को पीट-पीट कर घर से भगा दिया। तब वह अपने पिता के घर आकर रहने लगी। इस बीच कर्ई बार नीलम के पिता ने आरोपीगणों को समझार्ईस दी और पुत्री को अपनाने का अनुरोध किया, लेकिन आरोपीगण बिना कार लिए नीलम को अपनाने के लिए राजी नहीं हुए।