Tuesday, May 23, 2017

जुझारू पत्रकार जयकिशन शर्मा की सातवीं पुण्यतिथि 26 को

शिवपुरी। शिवपुरी के प्रसिद्ध और जुझारू पत्रकार जिन्होंने हमेशा आम जनता की लड़ाई लड़ी थी की सातवीं पुण्यतिथि 26 मई को मनाई जा रही है। इस अवसर पर शिवपुरी के पत्रकारों द्वारा उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी वहीं शहर के कम्युनिटी हॉल गांधी पार्क में श्रद्धांजलि सभा, विचारगोष्ठी एवं स्मारिका का विमोचन भी होगा। कार्यक्रम में जनप्रतिनिधिगण, अधिकारी, पत्रकारों सहित शहर के अनेक गणमान्य नागरिक और समाजसेवी उपस्थित रहेंगे। 

स्व. पत्रकार जयकिशन शर्मा का आज से सात वर्ष पूर्व अल्पायु में निधन हो गया था। श्री शर्मा की पत्रकारिता काफी जनहितैषी रही और वह आम जनता की लड़ाई अपने नुकसान की परवाह किए बिना पूरी जिंदगी लड़ते रहे। शिवपुरी के वरिष्ठ पत्रकार  प्रमोद भार्गव बताते हैं कि स्व. पत्रकार जयकिशन शर्मा की पत्रकारिता की दो खास बातें रहीं हैं, एक तो उनमें जुझारूपन बहुत प्रबल था और दूसरे उनमें जबर्दस्त आत्मविश्वास था। 

इन दो गुणों से वह हमेशा ऐसी पत्रकारिता करते रहे जिसने भ्रष्ट अफसरशाही के छक्के छुड़ा दिए थे। उन्हें इस संसार से विदा हुए सात वर्ष का लम्बा समय बीत गया है, लेकिन आज भी समय-समय पर शिवपुरी के पत्रकार उनकी पत्रकारिता को याद करते हैं। पत्रकारों को सम्मान दिलाने में वह हमेशा आगे रहे हैं और उन्होंने कभी भी अपनी लाभ हानि की चिंता नहीं की है। 

उनकी स्मृति में शिवपुरी के पत्रकार उन्हें 26 मई को श्रद्धांजलि देंगे। स्व.जयकिशन शर्मा के पुत्र केबी शर्मा लालू ने बताया कि उनके स्व. पिता की स्मृति में 26 मई को कम्युनिटी हॉल में सुबह 10:30 बजे श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया है जिसमें वक्ता के तौर पर वरिष्ठ राजनेतागण और पत्रकार बंधु उपस्थित रहेंगे। इस दौरान विचार गोष्ठी का भी आयोजन किया गया है और  स्व. शर्मा की स्मृति में स्मारिका का विमोचन भी किया जाएगा।