Wednesday, February 08, 2017

अध्यापकों के वेतन में विसंगति को लेकर DEO से मिले कर्मचारी कांग्रेस के प्रतिनिधि

शिवपुरी। अध्यापकों की छठवे वेतनमान में की गई भारी विसंगतियों को लेकर कर्मचारी कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल जिला शिक्षाधिकारी परमजीत सिंह गिल से निज निवास पर मिला। जिसमें अध्यापकों की ओर से शिवपुरी जिले में अलग-अलग संकुल केन्द्रों द्वारा मिल रहे असमान वेतन को लेकर भारी असंतोष व्यक्त कर वस्तु स्थिति से जिला शिक्षाधिकारी को अवगत कराया गया। 

वहीं पोहरी, नरवर, क्रमांक 2 शिवपुरी, करैरा आदि विकास खण्डों में अन्य संकुलों की अपेक्षा मिल रहे कम वेतन पर भी प्रकाश डालते हुये शिवपुरी जिले में समान वेतनमान (समान नियुक्ति एवं वर्गानुसार) दिये जाने की मांग की, जिस पर डीईओ पीएस गिल ने आश्वस्त करते हुये वताया कि विभाग अध्यापकों की इस समस्या को लेकर गंभीर है तथा अध्यापकों की इस समस्या को स्वंय मैने डीपीआई में रखा था जिस पर शीघ्र स्पष्ट आदेश जारी होने पर ही वेतन विसंगति दूर होगी। 

कर्मचारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पिपलौदा एवं राजकुमार सरैया ने जानकारी में वताया कि बैराड़ संकुल केन्द्र अंतर्गत सहायक शिक्षकों को द्वितीय क्रमोन्नति का एरियर दिलाये जाने की मांग की गई जिस पर जिलाशिक्षाधिकारी ने त्वरित कार्यवाही कर फोन पर संकुल केन्द्राध्यक्ष से जानकारी मांगी जिस पर संकुल केन्द्र प्रभारी अर्चना शर्मा ने आठ दिवस में एरियर का भुगतान करने का आश्वासन जिला शिक्षाधिकारी को दिया है। चर्चा के दौरान कर्मचारियों की ओर से चन्द्रशेखर शर्मा बाबूजी, ओमप्रकाश जॉली, अरविन्द्र सरैया, मनोज शर्मा, सुनील वर्मा हि मतगढ़ आदि उपस्थित थे।