Tuesday, February 07, 2017

एक्सीडेंट में घायल युवक तीन साल से नारकीय जीवन जीने को मजबूर

मुकेश रघुवंशी/कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के ग्राम पंचायत टुडयावद के भैरोगढ़ में एक युवक का ट्रेक्टर पलट जाने से गंभीर रूप से घायल युवक जिससे युवक अपनी पेशाव करने की शक्ति खो बैठा।  डॉक्टरों ने भी उक्त युवक के लगातार दो ऑपरेशन करने के बाद उक्त युवक की यूरिन को प्रोपर नहीं ला पाए। जिससे चलते युवक पिछले तीन साल से नली के सहारे पेशाव कर रहा है और इलाज में अब तक जीवन की पूरी कमाई लगाने के बाद अब इलाज के लिए रूपये नहीं होने से अब जीवन से संघर्ष कर रहा है।

जानकारी के अनुसार जिले के कोलारस के ग्राम भैरोगढ़ में निवासरत राहुल पुत्र मांगीलाल चिड़ार का तीन साल  पहले गांव में एक ट्रेक्टर पलट जाने से गंभीर रूप से घायल हो गया था। परिजन युवक को लेकर जिला चिकित्सालय पहुंचे। जहां देखा तो युवक अपनी पेशाब करने की शक्ति खो चुका था। 

इस गंभीर परेशानी को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे ग्वालियर भेज दिया। ग्वालियर में आराम नहीं मिलने पर उक्त युवक के परिजन उसे लेकर इंदौर के अरविंदो हॉस्पीटल लेकर गये। जहां डॉक्टरों ने लगातार दो ऑपरेशन किये। लेकिन उसके बाद भी डॉक्टरो ने तीसरे ऑपरेशन की सलाह दी। उसके बाद अपनी जीवन की पूरी जमा पूंजी खत्म होने के बाद परिजन उसे बापिस अपने गांव के ले आए। जहां अब राहुल अब जीवन और मौत से संर्घष कर रहा है और नली के सहारे तीन साल से पेशाव कर रहा है। परिजनों ने प्रशासन से इसकी मदद की गुहार लगाई पर प्रशासन ने भी उक्त मामले को गंभीरता से नहीं लिया।