वेलेंटाईन डे: लुक-छिप कर मिले प्रेमी युगल

शिवपुरी। आज शहर में वेलेंटाइन डे को लेकर शहर के प्रेमी युगल अपने अपने प्रेमीयों को प्यार का इजहार करने की तैयारी पिछले कई दिनों से कर रहे थे। आज शहर के युवाओं में गजब का उत्साह देखने को मिला। स्कूल व कॉलेज के स्टूडेंट नगर में घूमते नजर आए तो वहीं कई युवा चोरी, छिपे प्यार का इजहार करते नजर आए। कुल मिलाकर आज का दिन गुलजार नजर आया और लोग प्यार की खुशबू से महके दिखाई दिए।

इधर वेलेंटाइन डे को लेकर बाजार भी गुलजार नजर आए। इस दिन को खास बनाने के लिए खासे इंतजाम किए गए थे होटल और रेस्टारेंट में कपल्स के लिए खास मेन्यू तैयार किया गया था। वहीं बाजार में फूलों की बहार छाई हुई थी। टेकरी सहित माधव चौक पर देशी विदेशी फूलों की अनेक किस्म आई जिन्हें लोगों ने खरीदा और फिर एक दूसरे को भेंट किया।

गिफ्ट देकर किया अपनी महबूबा को खुश
युवाओं को आकर्षक गिफ्ट देने के लिए दुकानदारों ने उपहार का संसार सजाया था। यहां टेडी वीयर से लेकर ग्रीटिंग कार्ड और अन्य आकर्षक उपहार मिल रहे थे जिन्हें लोगों ने खरीदा और अपने चाहने वालों को भेंट किया।

पर्यटक स्थलों पर घूमते दिखे कपल्स
सबसे सुखद और खूबसूरत नजारा पर्यटक स्थलों पर नजर आया। यहां पहुंचे लोगों में सबसे ज्यादा कपल्स ही नजर आ रहे थे। कोई मस्ती भरे अंदाज में इस दिन को खास बना रहा था तो कोई चुपचाप से प्यार का इजहार कर रहा था। वही पुलिस पे्रमी जोडों पर निगरानी बनाए रही। वही पुलिस अधीक्षक ने आपत्ति जनक हरकत बाले प्रेमी युवलों पर शक्त कार्यवाही के निर्देश दिए थे। 

इधर पुलिस ने भी खासे इंतजाम किए थे। आसपास के थाना क्षेत्रों की पुलिस को नगर में तैनात किया गया था। इस दौरान पुलिसकर्मी खासतौर पर असहज हरकतों पर निगाह रखे हुए थे और उन्हें कहीं भी आपत्तिजनक स्थिति दिखाई देने पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे।

कुछ युवाओं ने किया नमन
इधर 14 फरवरी को आजादी के दीवाने सरदार भगतसिंह, सुखदेव, राजगुरू की पुण्यतिथि थी। इसलिए कुछ युवा देशभक्ति के रंग में रंगे नजर आए। उन्होंने शहर की कोचिंग पर जाकर युवाओं को तीनों देशभक्तों के जीवन वृतांत से अवगत कराया और उन्हें सच्चे मन से श्रृद्घांजलि भी अर्पित की। 

करन भटनागर, आलोक पाल सहित अन्य युवाओं का कहना था कि आजाद देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है और हर किसी को अपने अपने ढंग से त्यौहार मनाने की इजाजत भी है। इसलिए उन्हें लगा कि देश के लिए जान न्यौछावर करने वाले वीरों की शहादत को याद किया जाए और आने वाली पीढ़ी को भी उनके बारे में अवगत कराया जाए।
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
-----------