SP का परिवहन माफियाओं पर शिकंजा: बैरियल से बचकर निकल रहे दाल के ट्रक को पकड़ा

शिवपुरी। जिले के राजस्थान से सटे एकीकृत सीमा जाँच चौकी बैरियर पड़ोरा पर पुलिस की दबिश के बाद माफियाओं ने एक और वैकल्पिक मार्ग खोजकर वाहनों को दीगौध कार्या मार्ग से डायवर्ट करने का जो खेल शुरू किया था आज उस पर भी पुलिस ने धरपकड़ कर डाली। धरपकड़ की इस कार्यवाही में पुलिस ने दालों से भरा एक ट्रक पकडऩे में कामयाबी हासिल की है जो बिना आवश्यक दस्तावेजों के ले जाया जा रहा था। पकड़ी गई गाड़ी राजस्थान पास बताई जाती है। यह कार्यवाही एसपी सुनील पाण्डे के निर्देश पर एसडीओपी कोलारस सुजीत भदौरिया ने अंजाम दी है।

जानकारी के अनुसार पिछले दिनों एकीकृत सीमा चौकी खरई तेंदुआ के सेन्ट्रल मार्ग से बिना टैक्स चुकता किए वाहनों की निकासी का मामला सामने आने के बाद एसपी ने यहाँ सख्ती कर इस खेल को बंद कर दिया तो परिवहन माफियाओं ने एक और वैकल्पिक मार्ग ओवर लोड वाहनों की निकासी के लिए खोज निकाला। वे पिछले कुछ दिनों से दीगौध कार्या मार्ग का इस्तेमाल कर रहे थे, जहाँ से बिना वाणिज्यकर, मण्डी कर चुकता किए कृषि जिंसों से भरी गाडिय़ाँ अंतर्राज्जीय स्तर पर पास की जा रही थीं। 

आज जब इस आशय की सूचना पुलिस कप्तान को मिली तो उन्होंने कोलारस एसडीओपी को निर्देशित किया जिस पर से एसडीओपी सुजीत सिंह भदौरिया ने दीगौध कार्या मार्ग पर एक राजस्थान पास ट्रक को धर दबोचा जिसके पास मौके पर परिवहन की जा रहे दलहन से स बन्धित आवश्यक परिवहन दस्तावेज नहीं मिले। 

एसडीओपी श्री भदौरिया का कहना है कि उन्होंने खरई परिवहन बैरियर चौकी प्रभारी को इस संबन्ध में सूचित कर वाहन उनके सुपुर्द कर दिया है और संबन्धित विभागों को भी आवश्यक जाँच के लिए कहा है। यदि जाँच में गड़बड़ी साबित हुई तो संबन्धित वाहन के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
-----------