ब्राह्मण सभा सजातीय युवक-युवतियों के विवाह में करेगी मदद

शिवपुरी। मध्य क्षेत्रीय ब्राह्मण सभा के जिलाध्यक्ष रामकुमार भार्गव ने एक प्रेस बयान में बताया कि उनकी संस्था सजातीय युवक-युवतियों के योग्य विवाह कराने में मदद करेगी। इस हेतु विवाह योग्य युवक-युवतियों का पंजीयन 1 अगस्त से प्रारंभ हो रहे हैं। श्री भार्गव ने समाज के गणमान्य नागरिकों से इस सुविधा का लाभ उठाने की अपील की है।

जिलाध्यक्ष रामकुमार भार्गव ने बताया कि युवक युवतियों को उनकी पसंद का श्रेष्ठ जीवनसाथी अधिकतर इसलिए नहीं मिल पाता, क्योंकि उनके अभिभावकों के पास पर्याप्त समय नहीं होता। इसे देखते हुए मध्य क्षेत्रीय ब्राह्मण सभा ने समाज के ऐसे युवक युवतियों की मदद करने का संकल्प लिया है जो किसी वजह से विवाह योग्य होते हुए भी विवाह से वंचित हो रहे हैं।

इस दृष्टि से जरूरतमंद अभिभावकों को एक ही स्थान पर सजातीय योग्य युवक युवतियों की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। इस बावत् संस्था कार्यालय सर्किट हाउस रोड रामबाग कॉलोनी शिवपुरी में युवक युवती तथा उनके अभिभावक संपर्क कर निर्धारित प्रपत्र भरकर अपने पुत्र-पुत्रियों का पंजीयन करा सकते हैं।

पंजीयन का कार्य एक अगस्त से प्रारंभ होकर सतत जारी रहेगा। संस्था द्वारा संपूर्ण जानकारी के साथ सलाह भी उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही जिन कमजोर अभिभावकों के पुत्र एवं पुत्रियों के विवाह संबंध तय हो चुके हैं उनके विवाह भी सभा के वार्षिक सामूहिक विवाह स मेलन में कराए जाएंगे।