नकली नोट बताकर सरपंच पति से 31 हजार की ठगी

शिवपुरी। शहर के ओरियंटल बैंक में सोमवार को अपनी पत्नी के खातें मे से घरेलु कार्य के लिए एक लाख 15 हजार रूपए निकालने आए सरपंच पति को अज्ञात ठग नकली नोट का का जाल देकर 31 हजार रूपए लेकर बैंक परिसर से चंपत हो गया।
ठग ने वारदात को दिनदहाड़े बैंक की सुरक्षा में तैनात दो पुलिसकर्मियो व बैंक गार्ड की मौजूदगी में अंजाम दिया। पीडि़त सरपंच पति को उसके साथ हुई ठगी का पता तब चला जब ठग वारदात को अंजाम देकर बैंक से फरार हो गया। गौर करने वाली बात यह है कि वारदात करने वाला ठग बैंक में मौजूद सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। लेकिन पुलिस फिर भी उसका सुराग नहीं लगा पाई है। अब पुलिस पीडि़त को लेकर शहर के विभिन्न स्थानों में ठग की तलाश करते हुए चकरघिन्नी बनी हुई है।

सतनवाड़ा क्षेंत्र के ग्राम चिटौरा की महिला सरपंच पतोला यादव अपने पति रामकिशन यादव के साथ आज दोपहर करीब साढ़े 12 बजे पैसे निकालने के लिए न्यूूू ब्लॉक स्थित ओबीसी बैंक पहुंची थी। यहां चैंक के माध्यम से सरपंच पति ने एक लाख 15 हजार रूपए निकालकर कैश काउंटर पर गिन ही रहा था कि तभी एक अज्ञात युवक उसके पास आया और रामकिशन से बोला कि उसके नोटो मेें कुछ नोट नकली है। इस बात पर रामकिशन ने युवक से कहा कि कौन से नोट नकली है जिस पर युवक ने एक हजार के नोटो की गड्डी लेकर नकली नोट बताने की बात कहकर नोट देखने लगा और चंद समय में युवक ने नोटो की गड्डी रामकिशन को वापस की और बैंक से चला गया। युवक के जाने के बाद जब रामकिशन ने नोटो की गड्डी गिनी तो पता चला कि गड्डी में एक-एक हजार के 31 नोट कम है।इसके बाद उसने तुरंत उक्त युवक को बैंक सहित परिसर में देखा तो युवक नदारत दिखा। बाद में रामकिशन  ने इस बात की जानकारी बैंक गार्ड को दी। जिसके बाद कोतवाली पुलिस को सूचना दी गई और बाद में पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई।वहीं पीडि़त व उसकी पत्नी इस घटना से सन्न बनी हुई है। एक तरफ जहां दीपावली त्यौहार के चलते हर किसी को पैसे की स त जरूरत रहती है ऐसे मेें जब किसी के साथ यह घटना हो जाए तो फिर उसकी हालत ज्यादा खराब हो जाती है।